क्विक हील ने भारत का पहला फ्रॉड प्रिवेंशन सॉल्यूशन एंटीफ्रॉड.एआई लॉन्च किया

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव/(अनिल बेदाग)

मुंबई 11 अक्टूबर 2024। साइबर सिक्योरिटी की प्रमुख कंपनी क्विक हील टेक्‍नोलॉजीज लिमिटेड ने आज भारत का पहला फ्रॉड प्रिवेंशन सॉल्यूशन एंटीफ्रॉड.एआई लॉन्च किया। यह ‘मेड इन इंडिया’ सॉल्यूशन एक नई श्रेणी लेकर आया है जोकि वित्तीय धोखाधड़ी के खतरे से उपभोक्ताओं को सुरक्षित रखने के लिए डिजिटल सुरक्षा में बड़ा बदलाव लेकर आएगी। आजकल सबसे ज्‍यादा टेक सेवी लोगों सहित सभी लोग वित्‍तीय धोखाधड़ी का शिकार हो रहे हैं। क्विक हील टेक्‍नोलॉजीज लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, विशाल साल्वी ने इस महत्‍वपूर्ण अवसर पर कहा, “एंटीफ्रॉड.एआई के साथ, हम सिर्फ एक नया समाधान नहीं दे रहे हैं, बल्कि धोखाधड़ी से बचने का एक नया तरीका भी पेश कर रहे हैं। हमारे पास 30 से ज्यादा सालों का अनुभव है और हम भारत की सबसे बड़ी मालवेयर एनालिसिस फैसिलिटी, सेक्रिट लैब्स, का संचालन कर रहे हैं। हमें उपभोक्ताओं के साथ होने वाली धोखाधड़ी और बदलते खतरों की गहरी समझ है। जैसे हमने 1995 में अपने एंटीवायरस सॉल्यूशंस से वायरस की बड़ी समस्याओं का हल निकाला था, उसी तरह अब हम बढ़ती धोखाधड़ी के जोखिम से निपटने की जिम्मेदारी उठा रहे हैं। क्योंकि धोखाधड़ी से आर्थिक नुकसान के साथ-साथ भावनात्मक तनाव भी होता है। क्विक हील में, हम अपने सभी यूजर्स को उनकी तकनीकी जानकारी से परे, धोखाधड़ी से बचाने के लिए समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

इस समाधान के जरिए यूजर्स खुद को और अपने प्रियजनों को सुरक्षित रख सकते हैं। एंटीफ्रॉड.एआई हमारे इस समर्पण को दोहराता है कि हम भारत के भविष्य को सुरक्षित बनाएंगे। इसके साथ, हर नागरिक आत्मविश्वास से डिजिटल अर्थव्यवस्था का हिस्सा बन सकता है। हमारा लक्ष्य है कि हम एक मजबूत और सुरक्षित डिजिटल इकोसिस्टम बनाएं, जो आने वाले वर्षों में भारत की तरक्की और समृद्धि में मददगार साबित हो। इसके अलावा, इंफॉर्मेशन हब फीचर यूजर्स को सेक्रिट लैब्स, जो भारत की सबसे बड़ी मालवेयर विश्लेषण सुविधा है, से धोखाधड़ी और सुरक्षा खतरों के बारे में ताजा जानकारी और गहन शोध प्रदान करता है। यह यूजर्स को नए धोखाधड़ी के तरीकों और उन्हें रोकने के उपायों के बारे में अपडेट रखता है। इस फीचर के जरिए यूजर्स क्विक हील की विशेषज्ञता और जानकारी का लाभ उठा सकते हैं, जिससे वे उभरते खतरों से सुरक्षित रह सकें। इसके अलावा, विक्टिम सपोर्ट फीचर चरण दर चरण उन लोगों की मदद करता है जो किसी धोखाधड़ी का शिकार हो चुके हैं और उनकी रिकवरी में सहयोग करता है। ये फीचर्स मिलकर यूजर्स की डिजिटल सुरक्षा को बेहतर और मजबूत बनाते हैं।

क्विक हील का एंटीफ्रॉड.एआई खासतौर पर यूजर्स की निजता को प्राथमिकता देते हुए डिज़ाइन किया गया है। यह एंड्रॉइड, आईओएस और विंडोज जैसे प्लेटफार्म्स पर उपलब्ध है, ताकि अलग-अलग तरह के यूजर्स इसका आसानी से इस्तेमाल कर सकें। एंटीफ्रॉड.एआई का मुख्य फोकस डिजिटल धोखाधड़ी को रोकना है, जबकि पारंपरिक एंटीवायरस सॉफ्टवेयर का काम मालवेयर, वायरस, ट्रोजन, रैंसमवेयर और स्पायवेयर का पता लगाना और हटाना होता है। यूजर्स को पूरी सुरक्षा के लिए एंटीफ्रॉड.एआई के साथ-साथ एंटीवायरस प्रोटेक्शन दोनों का इस्तेमाल करना चाहिए। इस साल लॉन्च किए गए क्विक हील वर्जन 25 को क्विक हील एंटीवायरस ने हाल ही में ‘एवीलैब पोलैंड साइबरसिक्योरिटी फाउंडेशन’ से ‘सुरक्षित बैंकिंग एंटीवायरस’ का सम्मान प्राप्त किया है। यह नया वर्जन एंटी-रैंसमवेयर इंजन और फ्रॉड प्रिवेंशन तकनीक में बेहतरीन सुधार लेकर आया है। क्विक हील टोटल सिक्योरिटी वर्जन 25 में एंटीफ्रॉड.एआई को भी शामिल किया गया है, जिससे यूजर्स को परंपरागत एंटीवायरस के साथ ही धोखाधड़ी से सुरक्षा की उन्नत तकनीक का फायदा भी मिलेगा।

एंटीफ्रॉड.एआई को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह किसी भी एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर के साथ काम कर सकता है, जिससे दोनों मिलकर यूजर्स को बेहतर सुरक्षा प्रदान कर सकें। खासकर विंडोज यूजर्स के लिए, क्विक हील टोटल सिक्योरिटी वर्जन 25 में धोखाधड़ी से बचाव की तकनीक पहले से ही बिल्ट-इन है। इस लॉन्च के साथ, क्विक हील टेक्‍नोलॉजीज लिमिटेड साइबर सुरक्षा में थॉट लीडर के रूप में अपनी स्थिति और एडवांस्ड साइबर खतरों के खिलाफ सर्वोत्तम श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने के अपने लक्ष्य को दोहराता है। कंपनी यूजर्स को एंटीफ्रॉड.एआई डाउनलोड करते हुए धोखाधड़ी मुक्त डिजिटल भारत की क्रांति में शामिल होकर डिजिटल सुरक्षा के अगले स्तर का अनुभव लेने के लिए आमंत्रित करती है।

Leave a Reply

Next Post

डिजाइनर दीना मेलवानी के हीरे से जड़ित गाउन में उर्वशी रौतेला ने चुरा ली लाइमलाइट 

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव/ (अनिल बेदाग) मुंबई 11 अक्टूबर 2024। फैशन और स्टाइल की प्रेरणा के लिए पूरा देश उर्वशी रौतेला की ओर देखता है और क्यों नहीं? वह हमेशा सहजता से स्टाइलिश और उस विभाग में सुंदरता की ओजी देवी हैं। उर्वशी रौतेला जब भी भव्य शैली में […]

You May Like

राहुल गांधी की टेंशन बढ़ी: महाराष्ट्र चुनाव से पहले शिंदे सरकार ने एक ही बार में OBC और SC वोटरों को लुभाने के लिए चलाए दो तीर....|....हिज्ब-उत-तहरीर को भारत सरकार ने घोषित किया आतंकी संगठन, लगाया प्रतिबंध....|....ट्रंप ने पी.एम. मोदी को बताया सबसे अच्छा इंसान, बोले मेरे दोस्त हैं....|....पाकिस्तान में बड़ा हमला, लोगों को इकट्ठा किया और फिर चलाई गोलियां, 20 लोगों की हत्या....|.......ऐसे सरकारी कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाएं, मोदी सरकार ने जारी किए आर्डर....|....जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल पर आईएमए का सीएम ममता को पत्र, कहा- सुरक्षा कोई विलासिता नहीं.......|....इस्राइल का लेबनान, गाजा-सीरिया पर हमला, दो हिजबुल्ला कमांडर समेत 46 की मौत; हथियार डिपो तबाह....|....ब्रिटिश एयरवेज के साथ यात्रा? समझौते के लिए तैयार रहें....|....प्रियंशु चटर्जी,विश्वजीत प्रधान, मोनालिसा, अर्चना गौतम ग्लोबल फैशन परेड में चमके....|....डिजाइनर दीना मेलवानी के हीरे से जड़ित गाउन में उर्वशी रौतेला ने चुरा ली लाइमलाइट