झामुमो ने 35 प्रत्याशियों की सूची जारी की, सीएम हेमंत सोरेन इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रांची 23 अक्टूबर 2024। झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान दो चरणों में होने हैं। 13 और 20 नवंबर को मतदान से पहले सत्ताधारी दल- झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने 35 प्रत्याशियों की सूची जारी की। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बरहेट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित- शिकारीपाड़ा विधानसभा सीट (दुमका जिले) से आलोक सोरेन चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि फिलहाल झारखंड में चार दलों के समर्थन वाली इंडिया ब्लॉक की सरकार है।

कांग्रेस उतार चुकी है 21 उम्मीदवार, सीएम हेमंत को राजद का भी पूरा समर्थन
वर्तमान में सत्ताधारी झारखंड की गठबंधन सरकार में झामुमो के अलावा कांग्रेस, राजद और भाकपा (माले) शामिल हैं। कांग्रेस 21 प्रत्याशियों का एलान कर चुकी है। सीएम हेमंत से मिलने रांची पहुंचे राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी कहा है कि पार्टी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता हेमंत सोरेन को एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाने का मन बना चुकी है।

19 प्रत्याशी आरक्षित सीटों पर लड़ेंगे चुनाव
प्रत्याशियों की सूची के मुताबिक 19 प्रत्याशी आरक्षित सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। ये सीटें अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) श्रेणी के जनप्रतिनिधियों के लिए आरक्षित हैं। पहली सूची में पार्टी ने तीन महिला उम्मीदवारों पर भी भरोसा दिखाया है। लातेहार, गढ़वा, दुमका, गिरिडीह, चाईबासा और तमाड़ जैसी चर्चित विधानसभा सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम का एलान हो चुका है।

Leave a Reply

Next Post

लेंगपुई हवाई अड्डा वायुसेना को देने पर सियासत, विपक्षी पार्टी MNF बोली- फैसले का अंत तक विरोध करेंगे

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव आइजोल 23 अक्टूबर 2024। मिजोरम के लेंगपुई हवाई अड्डे को भारतीय वायुसेना को सौंपने का विरोध हो रहा है। अब मिजोरम की मुख्य विपक्षी पार्टी मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के अध्यक्ष जोरमथांगा ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य के एकमात्र हवाई अड्डे लेंगपुई को […]

You May Like

बजरंग पूनिया का भावुक खुलासा: 'जूनियर पहलवानों के आंसुओं ने बदल दी मेरी सोच, किसान और अग्निवीर आंदोलन ने दिया नया जीवन....|....अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय के तलाक की वजह बनी ये एक्ट्रेस...कहा- शादी किस्मत की.......|....इजरायल ने हिजबुल्लाह के सारे प्रमुख नेताओं का किया सफाया,  एयर स्ट्राइक में चीफ नसरल्लाह का उत्तराधिकारी साफीद्दीन भी ढेर....|....हेमंत सोरेन का बड़ा हमला, 'चुनाव से पहले झूठे वादे कर जनता को गुमराह कर रहे भाजपा के नेता'....|....पूर्णिया में बड़ा रेल हादसा टला, यात्रियों की जान बची; जोगबनी जा रही ट्रेन के साथ हुआ ऐसा....|....औद्योगिक एल्कोहल के उत्पादन पर केंद्र सरकार को झटका, नौ जजों की पीठ ने राज्यों के पक्ष में दिया फैसला....|....लेंगपुई हवाई अड्डा वायुसेना को देने पर सियासत, विपक्षी पार्टी MNF बोली- फैसले का अंत तक विरोध करेंगे....|....झामुमो ने 35 प्रत्याशियों की सूची जारी की, सीएम हेमंत सोरेन इस सीट से लड़ेंगे चुनाव....|....चक्रवात दाना के दहशत से ओडिशा-बंगाल में स्कूल बंद, 150 से अधिक ट्रेने रद्द; हाई अलर्ट पर तटरक्षक बल....|....पिता-पुत्र के बदल रहे हैं दल, भाजपा नेता गणेश नाईक के बेटे ने थामा शरद पवार का दामन