हिंदी विश्‍वविद्यालय में उत्‍साह, उमंग के साथ मनाया पतंग महोत्‍सव

indiareporterlive
शेयर करे

कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल ने किया शुभारंभ

कोरोना पर विजय है पतंग महोत्‍सव – प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल

Budhadas Mirgae

वर्धा 18 जनवरी 2021 (इंडिया रिपोर्टर लाइव)। महात्‍मा गांधी  अंतरराष्‍ट्रीय हिंदी विश्‍वविद्यालय में रविवार, 17 जनवरी को पतंग महोत्‍सव बड़े ही उत्‍साह और उमंग के साथ मनाया गया। महोत्‍सव का उदघाटन कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल और कुसुम शुक्‍ल की ओर से आकाश में रंगबिरंगी गुब्‍बारें छोड़कर किया गया। विश्‍वविद्यालय में पहली बार आयो‍जित पतंंग महोत्‍सव में विद्यार्थी, अध्‍यापक, अधिकारी, कर्मचारी एवं विश्‍वविद्यालय परिवार के सदस्‍यों ने बढ़-चढ़ कर हिस्‍सा लिया।

इस मौके पर प्रतिकुलपति प्रो. चंद्रकांत रागीट, कुलसचिव कादर नवाज़ ख़ान, प्रो. हरीश अरोड़ा, संस्‍कृति विद्यापीठ के अधिष्‍ठाता तथा खेल समिति के अध्‍यक्ष प्रो.नृपेंद्र प्रसाद मोदी, खेल समिति के सचिव डॉ. अनिकेत आंबेकर एवं खेल समिति के अन्‍य सदस्‍य प्रमुखता से उपस्थित थे।

पतंग महोत्‍सव के उदघाटन पर कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल ने कहा कि पिछले अनेक दिनों से हम कोरोना के  काल में बड़ी लडायी लड़ रहे थे। हम कोरोना पर विजय पाने की ओर बढ़ रहे हैं और पूरे भारत ने यह कर दिखाया है। एक प्रकार से पतंग महोत्‍सव कोरोना पर विजय का महोत्‍सव है।

उन्‍होंने कहा कि आकाश मे लहराती पतंगे की भांति हमारी आकांक्षाएं और अपेक्षाएं सफलता प्राप्‍त करेगी और आसमान को छूएगी।  उदघाटन के प्रारंभ में कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल का स्‍वागत खेल समिति के अध्‍यक्ष प्रो. नृपेंद्र प्रसाद मोदी ने पतंग और संबंधित सामग्री प्रदान कर किया। 

विश्‍वविद्यालय के मेजर ध्‍यानचंद क्रीड़ा प्रांगण में आयोजित इस महोत्‍सव में छ: टीमें बनायी गयी थी जिसमें कुलपति, प्रतिकुलपति, कुलसचिव, विद्यार्थी, कर्मचारी तथा अन्‍य विद्या‍र्थी के नाम से टीमें शामिल थी। सभी टीमों को पतंग उड़ाने के लिए दस-दस मिनट का समय दिया गया था। दो घंटों से भी अधिक समय तक चले इस आयोजन में सभी ने बढ़-चढ़ कर हिस्‍सा लिया और पतंगें उड़ाने का लुफ्त उठाया।  कार्यक्रम का संचालन डॉ. अनिकेत आंबेकर ने किया तथा आभार प्रो. नृपेंद्र प्रसाद मोदी ने माना। महोत्‍सव को सफल बनाने के लिए विश्‍वविद्यालय कर्मचारी सहकारी साख संस्‍था ने आर्थिक सहयोग प्रदान किया।

Leave a Reply

Next Post

मनोज कुमार श्रीवास (अधिवक्ता) रायगढ़, विधी विभाग रायगढ़ (शहर) जिला अध्यक्ष नियुक्त

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर 18 जनवरी 2021। रायगढ़ विधायक (विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 16) प्रकाश नायक, अनिल शुक्ला, अध्यक्ष रायगढ़ (शहर) जिला कांग्रेस कमेटी की अनुशंसा एवं विधी मानवाधिकार एवं आरटीआई के प्रदेश अध्यक्ष संदीप दुबे की अनुमति तथा प्रभारी महामंत्री (संगठन) चंद्रशेखर शुक्ला के अनुमोदन पर मनोज कुमार श्रीवास […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच