विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर आया रोहित शर्मा का बयान, कहा- शॉक्ड, लेकिन…

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 16 जनवररी 2022। पहले टी20, फिर वनडे और अब टेस्ट… विराट कोहली एक-एक कर तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से या तो हट गए या हटा दिए गए. वो भी 4 महीने के भीतर. एक दिन पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा पोस्ट कर टेस्ट कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया. उनके इस फैसले पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के ट्वीट के बाद बाद वनडे और टी20 टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा ने भी एक पोस्ट शेयर कर विराट के इस फैसले पर अपनी बात रखी है। रोहित शर्मा ने ने विराट कोहली के साथ इंस्टाग्राम पर अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “शॉक्ड, लेकिन भारतीय कप्तान के रूप में सफल कार्यकाल के लिए बधाई. आगे के लिए बहुत शुभकामनाएं।

बता दें कि विराट ने टी20 विश्व कप से पहले सितंबर में इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद रोहित को कप्तान बनाया गया था. वहीं, दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए रवाना होने से पहले बीसीसीआई ने रोहित को वनडे टीम का कप्तान बनाने के साथ-साथ टेस्ट की उप-कप्तानी भी सौंप दी थी. हालांकि, रोहित चोट के कारण पहले टेस्ट और फिर वनडे सीरीज से बाहर हो गए।

रोहित चोट के कारण द.अफ्रीका नहीं जा पाए

रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया था. राहुल ने जोहानिसबर्ग में हुए दूसरे टेस्ट में टीम की कप्तानी भी की थी. क्योंकि विराट पीठ में चोट के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेले थे. कोहली ने केपटाउन में हुए तीसरे टेस्ट में टीम में वापसी की और पहली पारी में 79 और दूसरी में 29 रन बनाए थे. बतौर कप्तान यह उनका आखिरी टेस्ट भी रहा. क्योंकि इस मैच में मिली हार के बाद विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर टेस्ट टीम की भी कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी।

Leave a Reply

Next Post

मुझे ऑनलाइन पढ़ने से ज्यादा किताबें पढ़ने में मजा आता है: पूनम पांडे

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई 16 जनवरी 2022। पूनम के बारे में कम ही लोग जानते हैं कि वह एक किताबी कीड़ा है और लॉकडाउन अवधि के दौरान किताबें पढ़ने में उसका आनंद लेती है। लॉकडाउन लागू होने के साथ, उन्हें साहित्य की दुनिया में गोता लगाने का समय […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई