लखीमपुर कांड : राकेश टिकैत बोले- पीड़ितों को मिलना चाहिए न्याय, आज खीरी में होगी मोर्चा की अहम बैठक

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

मुजफ्फरनगर 05 मई 2022। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार को लखीमपुर खीरी कांड के पीड़ितों को न्याय देने की पहल करनी चाहिए। घायलों को मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा किसानों के लिए संघर्ष करेगा। राकेश टिकैत ने बताया कि गुरुवार को खीरी में मोर्चा की बैठक होगी।

बुधवार को टिकैत ने कहा कि किसान लंबे समय से न्याय की आस में है। घायल किसानों को अब तक मुआवजा नहीं मिला है। संयुक्त किसान मोर्चा किसानों के हित में प्रतिबद्ध है। प्रदेश के अन्य किसानों के सामने भी समस्याए हैं। बिजली कटौती बढ़ने लगी है। फसलों का वाजिब दाम मिलना चाहिए। कुछ चीनी मिलें ऐसी हैं, जो समय पर भुगतान नहीं कर रही हैं।

राकेश टिकैत समेत कई किसान नेता आज जाएंगे लखीमपुर

तिकुनिया हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्र के पिता और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर किसान नेता फिर लामबंद होने लगे हैं। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत बृहस्पतिवार को जाएंगे खीरी। वहीं, सोनीपत से चला किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल भी आज जनपद पहुंचकर पीड़ित किसानों के परिजन से मिलेगा। ये सभी प्रशासन और जेल में बंद किसानों के परिजन से मुलाकात कर आंदोलन को फिर से धार देने की कोशिश में हैं। 

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष दिलबाग सिंह ने बताया कि बुधवार देर रात राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश सिंह टिकैत पंजाब से 23 दलों के सदस्यों के साथ हडेला फार्म पर आएंगे और रात्रि विश्राम करेंगे। बृहस्पतिवार की सुबह लखीमपुर पैलेस में किसानों के साथ बैठक करने के बाद तिकुनिया कांड में जान गंवाने वाले किसानों के परिवार वालों और जेल में बंद किसानों के परिजन से मिलने के बाद अधिकारियों से वार्ता करेंगे। साथ ही नई रणनीति तय की जाएगी। जहां वह शाम चार बजे मीडिया से रूबरू होंगे।  सोनीपत संयुक्त किसान मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल भी जनपद पहुंचकर जिला प्रशासन से वार्ता और किसानों के परिजन से मिलेगा। सोनीपत से किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल, हरेंद्र सिंह लखुवाल व अभिमन्यू कोहाड़ खीरी पहुंच रहे हैं। आरोप है कि मंत्री पुत्र को सरकार बचा रही है, जिसको लेकर किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल ने बताया कि हरियाणा, पंजाब, यूपी, गुजरात व महाराष्ट्र से किसान संगठन मोर्चा में शामिल हो रहे हैं। खीरी पहुंचकर बृहस्पतिवार को प्रशासन से मिलने के बाद पीड़ित किसान के परिवार वालों से मिलेंगे। 

Leave a Reply

Next Post

रायसेन में ट्रक और ऑटो की भिड़ंत, 5 लोगों की मौत, सीएम ने जताया शोक

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव रायसेन 05 मई 2022। मध्य प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार देर रात रायसेन में एक बड़ा हादसा सामने आया। एक ट्रक और ऑटो की भिड़ंत में 5 लोगों के मौत की खबर सामने आई है, मरने वालों में […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद