आखिर संजय दत्त ने क्यों ठुकराई थी सुपरहिट कॉमेडी फिल्म हेरा फेरी?

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

जबरदस्त कॉमेडी ड्रामा फिल्म हेरा फेरी आज भी लोगों के दिलों में बसती हैं। फिल्म के किरदार बाबू राव ,श्याम और राजू तो आपको याद ही होंगे। फिल्म के एक से बढ़कर एक डायलॉग्स जिनके मीम्स आज भी शेयर किए जाते हैं। फिल्म के बाबू राव का फेमस डायलॉग ‘उठा ले रे बाबा’ जिसे सुनते ही दर्शकों की हंसी छूट जाती है। आइए जानते हैं फिल्म से जुड़ी कुछ मजेदार बातें…

फिल्म से जुड़ी बातें जिन्हें सुनकर रह जाएंगे हैरान 

शुरुआत में हेरा फेरी में श्याम का रोल सुनील शेट्टी की जगह संजय दत्त तो ऑफर किया गया था। उन दिनों चल रहे कोर्ट केस की वजह से संजय दत्त काफी वयस्त रहा करते थे। संजय दत्त ने फिरोज नाडियावाला से कहा मैं फिल्म ‘कारतूस’ की शूटिंग  खत्म होने के बाद कुछ समय के लिए छुट्टीयों पर जाना चाहता हूं। तुम्हें मेरी जगह फिल्म में सुनील शेट्टी को कॉस्ट करना चाहिए। 

अक्षय की साल 1999 में आई फिल्म संघर्ष और जानवर ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रर्दशन किया। लेकिन इसके अलावा उन दिनों अक्षय की फिल्म बॉलीवुड पर कोई खास कमाल नहीं कर रही थी। फिल्म हेरा फेरी अक्षय कुमार के करियर की पहली कॉमेडी फिल्म है। 

फिल्म में तब्बू का रोल पहले करिशमा कपूर को ऑफर हुआ था। फिल्म में लीड हिरोइन का रोल करिश्मा को उतना दमदार नहीं लगा था जिसके बाद  करिश्मा ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया। बाद में इस रोल को तब्बू ने किया। 

हेरा फेरी में अक्षय कुमार ,सुनील शेट्टी ,परेश रावल और प्रियर्दशन पहली बार बड़े पर्दें पर साथ आए। साल 2000 प्रियर्दशन के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘हेरा फेरी’ मलयालम फिल्म रामजी राव स्पीकिंग हिंदी रीमेक है।

शुरुआत में फिल्म का नाम रफ्तार रखा गया था जिसे बाद में बदलकर हेरा फेरी कर दिया गया। रवीना टंडन को फिल्म में एक आइटम सॉन्ग के लिए साइन किया गया था। जिसे बाद में नम्रता शिरोडकर ने ले लिया।

Leave a Reply

Next Post

रोहटा में पटाखा फैक्टरी में लगी भीषण आग, धमाकों से दहला इलाका, एक की मौत कई झुलसे

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मेरठ 26 अगस्त 2022। मेरठ के रोहटा में शुक्रवार दोपहर एक पटाखा फैक्टरी में भीषण आग लग गई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। बताया गया कि आग लगते ही एक के बाद पटाखा फैक्टरी में कई धमाके हुए। वहीं धमाकों से दहशत में […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच