आयरलैंड के खिलाड़ियों से भिड़े जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा; लाइव मैच में बैट दिखाया, मारने के लिए भी दौड़े

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

हरारे 09 दिसंबर 2023। आयरलैंड की टीम फिलहाल जिम्बाब्वे के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस दौरान हरारे में दोनों टीमों के बीच गुरुवार को पहला टी20 खेला गया, जिसे जिम्बाब्वे ने एक विकेट से अपने नाम किया। हालांकि, इस मैच में जमकर बवाल हुआ था। आयरलैंड के खिलाड़ी और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा के बीच लाइव मैच में जमकर विवाद हुआ और इसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। विवाद इतना बढ़ गया था कि रजा आयरिश क्रिकेटर कर्टिस कैंफर को बैट दिखाते और उन्हें मारने के लिए दौड़ने वाले थे। हालांकि, अंपायर ने बीच बचाव करते हुए रजा को रोक लिया।

दरअसल, मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने 20 औवर में आठ विकेट गंवाकर 147 रन बनाए। एंड्रयू बलबिर्नी ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। इसके अलावा डेलानी ने 26, हैरी टेक्टर ने 24, टकर ने 21 और कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने 14 रन की पारी खेली। जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान रजा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, एनगरवा और मुजबरबानी को दो-दो विकेट मिले। शॉन विलियम्स को एक विकटे मिला। जवाब में जिम्बाब्वे ने 13 ओवर में 91 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद 14वें ओवर में पूरा बवाल हुआ। तब रजा के साथ ब्रायन बेनेट क्रीज पर थे। उस जिम्बाब्वे को 42 गेंद में 52 रन की जरूरत थी। ऐसा लगा मानो आयरिश खिलाड़ी रजा का विकेट चाहते थे और उन्होंने जानबूझकर रजा को उकसाने की कोशिश की। पांचवीं गेंद पर आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल रजा को कुछ कहते दिखे। इस पर रजा गुस्सा हो गए और उन्होंने लिटिल को जवाब दिया। लिटिल अपनी बॉलिंग मार्क पर वापस चले गए।

जैसे ही रजा ने मुंह दूसरी तरफ घुमाया तो कर्टिस कैंफर रजा को स्लेज करने लगे। इस पर रजा बौखला गए। पहले तो उन्होंने कैंफर को मुंह से जवाब दिया। फिर वह उनकी तरफ दौड़े। हालांकि, अंपायर ने उन्हें दूर खींच लिया। फिर रजा वापस लौटने लगे तो कैंफर ने फिर कुछ कहा और इस पर रजा पीछे घूमकर उन्हें मारने के लिए दौड़े। हालांकि, अंपायर ने एक बार फिर रजा को रोक लिया। फिर लेग अंपायर ने कैंफर को वहां से दूर किया और मामले को संभाला।

आयरलैंड के 148 रन के लक्ष्य का पीछा जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर कर लिया। कप्तान रजा ने 42 गेंद में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 65 रन की शानदार पारी खेली। इसके अलावा वेस्ली मेधेवेयर ने 25 रन और क्लाइव मडांडे ने 20 रन बनाए। ट्रेवर ग्वांडू पांच रन और ब्लेसिंग मुजरबानी दो रन बनाकर नाबाद रहे। आयरलैंड की ओर से मार्क अडेयर, जोशुआ लिटिल, बैरी मैकार्थी और क्रेग यंग ने दो-दो विकेट लिए। जॉर्ज डॉकरेल को एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Next Post

"असम कभी भी म्यांमार का हिस्सा नहीं था": हिमंता बिस्वा सरमा का कपिल सिब्बल पर पलटवार

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 09 दिसंबर 2023। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान असम को म्यांमार का हिस्सा कहने पर वकील कपिल सिब्बल पर पलटवार किया. कपिल सिब्बल की यह टिप्पणी कथित तौर पर बुधवार को नागरिकता अधिनियम, 1955 की […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला