सूरत में प्रदर्शन के दौरान हिंसक हुए ट्रक ड्राइवर, पुलिसकर्मी की पिटाई के आरोप में 23 गिरफ्तार

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

सूरत 03 जनवरी 2023। हिट एंड रन मामलों पर नए कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों का प्रदर्शन मंगलवार को गुजरात के सूरत शहर में हिंसक हो गया। प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस कांस्टेबल पर हमला कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मी की पिटाई के आरोप में 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उपायुक्त (जोन-6) राजेश परमार ने कहा कि यह घटना डुमास रोड पर मगदल्ला बंदरगाह के पास हुई। यहां बड़ी संख्या में ट्रक चालकों ने हिट-एंड-रन मामलों पर नए कानून को वापस लेने की मांग करते हुए सड़क जाम कर दिया और मार्ग से गुजरने वाली एक बस को भी रोक दिया। स्थिति को नियंत्रित करने और सड़क को साफ करने के लिए सूरत पुलिस की एक पीसीआर वैन मौके पर पहुंची। जैसे ही वह वाहन मौके पर पहुंचा। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस कांस्टेबल पर हमला किया और उसकी पिटाई की।

हिंसक भीड़ में शामिल 40 लोगों के खिलाफ एफआईआर
ट्रक ड्राइवरों के हिंसक प्रदर्शन का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें प्रदर्शनकारियों को पुलिस कांस्टेबल का पीछा करते और फिर पकड़कर उसकी पिटाई करते देखा जा सकता है। डीसीपी परमार ने कहा कि पुलिसकर्मियों पर हमले की जानकारी मिलने के बाद सूरत पुलिस की एक अन्य टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। उन्होंने कहा कि हमने हिंसक भीड़ में शामिल 40 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। उनमें से 23 को दंगा करने और एक ऑन-ड्यूटी पुलिसकर्मी पर हमला करने के आरोप में मौके से गिरफ्तार किया गया है। 

कानून में इस सख्ती का था विरोध
भारतीय न्याय संहिता के तहत हिट एंड रन से जुड़े कानून में चूक से दुर्घटना और चालक की ओर से घायल को अस्पताल ले जाने व पुलिस को सूचना देने पर धारा 106 (1) लगेगी, जो गैरइरादतन हत्या के दायरे में आता है। इसमें अधिकतम पांच साल की सजा का प्रावधान है। चालक के सूचना दिए बिना फरार होने पर उसे धारा 106 (2) के तहत दस साल की सजा और सात लाख तक का जुर्माना भुगतना हाेगा।

Leave a Reply

Next Post

अर्जुन कपूर का नया टैटू

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव/ अनिल बेदाग  मुंबई 03 जनवरी 2023। अर्जुन कपूर ने नए साल का स्वागत एक सकारात्मक नई सोच के साथ किया है। बॉलीवुड स्टार ने एक नया टैटू बनवाया है। इसमें लिखा है- ‘उदय’, एक फीनिक्स से प्रेरणा लेते हुए। अभिनेता नए साल में स्क्रीन पर […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला