ममता की बड़ी घोषणा- अब हर साल मुख्यमंत्री कार्यालय में इंटर्न के तौर पर नियुक्त किए जाएंगे पांच सौ छात्र

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कोलकाता 29 अगस्त 2021 । बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी की छात्र परिषद के स्थापना दिवस समारोह के मौके पर विद्यार्थियों के लिए बड़ी घोषणा की। ममता ने कहा कि अब हर साल 500 छात्र- छात्राओं को मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में इंटर्न के रूप में नियुक्त किया जाएगा। यह नियुक्ति एक साल के लिए होगी। उन्होंने कहा कि एक साल पूरा होने के बाद छात्रों को प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा। यह प्रशस्ति पत्र भविष्य में छात्रों को नौकरी आदि में काम आएगा। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इंटर्न के तौर पर मुख्यमंत्री कार्यालय में नियुक्त होने वाले ये छात्र विकास से जुड़े विभिन्न कार्यों को देखेंगे। उन्हें विकास कार्यों को देखने के लिए फील्ड में भी भेजा जाएगा। इससे उन्हें जमीनी अनुभव का भी पता चलेगा।

ममता ने इस दौरान कहा कि छात्र-छात्राएं व युवा ही सबसे बड़ी संपत्ति हैं। उन्होंने छात्रों से अच्छा मनुष्य बनने का आह्वान किया। इस मौके पर ममता ने दुर्गा पूजा के बाद राज्य में स्कूल- कॉलेजों को फिर से खोलने की बात भी दोहराईं। उन्होंने कहा कि सब कुछ ठीक रहा तो लंबे समय से बंद स्कूल- कॉलेजों को फिर से खोल दिया जाएगा। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते काफी समय से स्कूल- कॉलेज बंद हैं।

राजनीति में बढ़नी चाहिए छात्रों की भागीदारी’

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजनीति में छात्रों की भागीदारी बढ़ाने पर भी जोर दिया है।तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस के मौके पर अपने संबोधन में ममता ने कहा कि पिछले 10-15 सालों में छात्र राजनीति में उस तरह से आगे नहीं आए हैं। राजनीति को सेवा का स्थान बनने दें। यह छात्रों और शिक्षकों के बिना नहीं किया जा सकता है। क्या आप जानते हैं कि मैं आज भी क्यों लड़ रही हूं?

मुझे लगता है कि सत्ता में आने पर चुनौती और भी बड़ी हो जाती है। ममता ने कहा कि राजनीति में युवाओं की भागीदारी पर जोर दिया जाना चाहिए। मुझे लगता है कि छात्र भविष्य की संपत्ति हैं। भाजपा छात्रों को दबा दे रही है। भाजपा सरकारी कर्मचारियों को चुप करा रही है। 18 साल का मतलब है कोई बाधा नहीं दिया जाना चाहिए। लालच के आगे न झुकें। हमें बेहतर इंसान बनने के लिए आगे बढ़ना होगा। मैं चाहती हूं कि बंगाल के छात्र रास्ता दिखाएं। जितने भी कॉलेज और विश्वविद्यालय हैं, उनके साथ समन्वय करें। 

Leave a Reply

Next Post

टीम इंडिया का सिरदर्द मध्यक्रम: कोहली, पुजारा, रहाणे के तीनों टेस्ट के कुल रन रूट के स्कोर से भी कम

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 29 अगस्त 2021। लीड्स के हेंडिग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। मेजबान इंग्लैंड ने टीम इंडिया को पारी और 76 रनों से हर दिया। इसी के साथ पांच मैचों की टेस्ट […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला