26 करोड़ कैश, 90 करोड़ की संपत्ति जब्त….नासिक में सोना कारोबारी के घर मिला नोटों का पहाड़

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

मुंबई 26 मई 2024। महाराष्ट्र के नासिक में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग की टीम ने सोना कारोबारी के कई ठिकानों पर रेड मारी। टीम ने यहां से 26 करोड़ रुपए के कैश और 90 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। आयकर विभाग द्वारा लगातार 30 घंटे तक कार्रवाई की गई। आयकर विभाग की टीम ने नासिक के कनाडा कॉर्नर इलाके में स्थित सुराना ज्वेलर्स और उसके कई ठिकानों पर रेड की। सर्राफा कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। टैक्स चोरी के संदेह में आयकर विभाग के द्वारा यह कार्रवाई की गई। अधिकारियों को सर्राफा कारोबारी के घर से इतनी बड़ी मात्रा में कैश मिला कि उसे गिनने में ही उन्हें 14 घंटे लग गए। 

नासिक, नागपुर, जलगांव की टीमों के 50 से 55 अधिकारियों ने सुराना ज्वैलर्स के परिसर के साथ-साथ उनके रियल एस्टेट व्यवसाय के कार्यालय पर भी छापा मारा। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से टैक्स चोरी करने वाले कारोबारी आयकर विभाग के रडार पर हैं। जिस स्थान पर छापेमारी चल रही थी वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। 

सूत्रों के अनुसार, यह छापेमारी अघोषित आय और संभावित रूप से संदिग्ध वित्तीय गतिविधियों की व्यापक जांच का हिस्सा है। आयकर विभाग किसी भी विसंगति या छिपे हुए लेन-देन को उजागर करने के लिए सुराना ज्वैलर्स और महालक्ष्मी बिल्डर्स दोनों के रिकॉर्ड की जांच कर रहा है। इससे पहले आयकर विभाग की आईडी टीम ने भंडारी फाइनेंस और आदित्य कोऑपरेटिव बैंक पर बड़ा छापा मारा था। कार्रवाई लगातार 72 घंटे तक चली थी और आयकर विभाग को भंडारी परिवार के पास से 170 करोड़ रुपए की बेतहाशा संपत्ति मिली थी। 

Leave a Reply

Next Post

"कश्मीर में बदल रहे हालात..." अनंतनाग में 32 साल बाद मतदान पर विस्थापित कश्मीरी पंडित

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव जम्मू-कश्मीर 26 मई 2024। वोट डालने आए विस्थापित कश्मीरी पंडित मतदाता वीर सराफ ने 32 साल बाद वोट डालने पर खुशी जताई और कहा कि कश्मीर के बदलते हालात ने उन्हें कश्मीर आकर वोट करने के लिए मजबूर किया है। जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई