‘हम इसी के लायक हैं…’, विश्व कप से पाकिस्तान के जल्दी बाहर होने पर हो रही आलोचना को लेकर बोले रिजवान

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कराची 03 जुलाई 2024। टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। टीम अमेरिका से उलटफेर का शिकार होने के बाद ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। पाकिस्तान को डार्क हॉर्स माना जाता है, लेकिन टीम पिछले दो आईसीसी टूर्नामेंट से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। टी20 विश्व कप से पहले वनडे विश्व कप में भी टीम पहले राउंड से बाहर हो गई थी। वहीं टी20 विश्व कप में नियमित तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाली पाकिस्तान टीम सुपर-8 में भी नहीं पहुंच पाई। इसके बाद पूर्व क्रिकेटरों ने काफी हंगामा किया और पाकिस्तान टीम की काफी आलोचना की थी। अब टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भी अब इस अभियान पर बयान दिया है।

बाबर आजम की टीम को पूर्व क्रिकेटरों से क्रूर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। उन्होंने तो यहां तक मांग की है कि बोर्ड को टी20 विश्व कप में भयानक प्रदर्शन के लिए पूरी टीम को बर्खास्त करना चाहिए। हालांकि, विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों की आलोचना को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि यही समय जब पाकिस्तान की टीम को सीखना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘टीम जिस आलोचना का सामना कर रही है वह जायज है और हम इसके हकदार हैं क्योंकि हमने उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया।  रिजवान ने कहा, ‘जो खिलाड़ी आलोचना का सामना नहीं कर सकते, वे सफल नहीं हो पाएंगे। हम टी20 विश्व कप में अपने प्रदर्शन से निराश हैं। हमारे नुकसान के पीछे कई कारण हैं। जब कोई टीम हारती है, तो कोई यह नहीं कह सकता कि गेंदबाजी और बल्लेबाजी अच्छा कर रही है।’ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख मोहसिन नकवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ‘ऑपरेशन’ शब्द का इस्तेमाल किया था और संकेत दिए थे कि बोर्ड खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ा कदम उठा सकता है।

उसी पर अपने विचार साझा करते हुए रिजवान ने स्वीकार किया कि पीसीबी प्रमुख के पास पाकिस्तान के क्रिकेट भविष्य का फैसला करने का हर अधिकार है। उन्होंने कहा, ‘ऑपरेशन एक सामान्य चीज है। जब कोई व्यक्ति बीमार होता है, तो ऑपरेशन आवश्यक है। पीसीबी अध्यक्ष कड़ी मेहनत करने वाले व्यक्ति हैं। टीम में कौन रहेगा और कौन नहीं, इसका फैसला चेयरमैन का अधिकार है।’ रिजवान का टी20 विश्व कप में भी निराशाजनक अभियान रहा था, जिसमें उन्होंने 36.66 की औसत से और 90.90 के स्ट्राइक रेट से 110 रन बनाए।

Leave a Reply

Next Post

विश्व विजेता टीम इंडिया की फ्लाइट में फिर देरी, अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 03 जुलाई 2024। बारबाडोस में खराब मौसम के कारण भारतीय क्रिकेट टीम की स्वदेश वापसी में कुछ दिनों की देरी हुई है। रोहित शर्मा की टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप 2024 का खिताब हासिल किया […]

You May Like

संसद में हिंदू हिंसा बयान पर भड़के कपिल देव अग्रवाल, कहा-राहुल गांधी को न तो हिंदू समाज की समझ है ना ही हिंदू संस्कृति की....|....योगी सरकार की नाकामी है हाथरस की घटना, बाबा को बचाकर सेवादारों को फंसाया जा रहाः अजय राय....|....उत्तराखंड में भूस्खलन से बद्रीनाथ, यमुनोत्री हाईवे बंद, 125 सड़कें ब्लाॅक....|....टीम इंडिया के विजय जुलूस के दौरान कई फैंस की तबीयत बिगड़ी, किसी को लगी चोट तो कोई बेहोश होकर गिरा....|....'समस्या अंदर तक है या फिर...', कक्षा 6 की किताबों की छपाई में देरी पर केंद्र पर बरसी कांग्रेस....|....'लंबित मामलों के तत्काल समाधान के लिए विशेष लोक अदालतों का लाभ लें', नागरिकों से सीजेआई चंद्रचूड़ की अपील....|....असम में बाढ़ ने और बिगाड़े हालात, 29 जिलों में 21 लाख से अधिक लोग प्रभावित; छह और की मौत....|....टीम इंडिया ने वंदे मातरम गाते हुए लगाया विजय लैप, फैंस ने दिया साथ, देखें भावुक करने वाला वीडियो....|....देश की एक और उपलब्धि, 2023-24 में भारत में हुआ 1.27 लाख करोड़ रुपये का रक्षा उत्पादन....|....केजरीवाल की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई, सीबीआई को कोर्ट का नोटिस; 17 जुलाई को सुनवाई