भारत ने सीरिया को भेजी 1400 किलो कैंसर की दवा, रणधीर जायसवाल बोले- बीमारी से लड़ने में होगी मदद

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 17 अगस्त 2024। भारत ने सीरिया को मानवीय सहायता भेजी है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि सीरिया के प्रति देश की प्रतिबद्धताओं को ध्यान में रखा गया है, जिसके तहत करीब 1400 किलोग्राम कैंसर रोधी दवाओं की खेप सीरिया भेजी गई है। विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने शुक्रवार को एक पोस्ट साझा की, जिसमें सीरिया को भेजी गई कैंसर रोधी दवाओं की तस्वीर भी साझा की। पोस्ट में जायसवाल ने कहा, भारत ने सीरिया को मानवीय सहायता भेजी है। अपनी मानवीय प्रतिबद्धताओं को ध्यान में रखते हुए भारत ने सीरिया को कैंसर रोधी दवाएं भेजी हैं। लगभग 1400 किलोग्राम की यह खेप सीरियाई सरकार और उसके लोगों को बीमारी से लड़ने में मदद करेगी।

जायसवाल ने आगे कहा, सीरिया और भारत के बीच ऐतिहासिक रूप से सौहार्दपूर्ण संबंध रहे हैं, जो लोगों के बीच गहरे संबंधों पर आधारित हैं। सीरिया में भारतीय दूतावास पूरे सीरियाई संघर्ष के दौरान खुला रहा। कई लोग पर्यटक, व्यवसायी और मरीज के तौर पर भारत आते हैं।

इसके अलावा, भारत ने पिछले कुछ वर्षों में आईटीईसी प्रमुख कार्यक्रम के तहत छात्रवृत्ति योजनाओं और प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों के माध्यम से सीरियाई युवाओं की क्षमता निर्माण में बहुत योगदान दिया है। इस साल मई में, कई चिकित्सा परीक्षणों के बाद, सीरिया की प्रथम महिला अस्मा असद को एक्यूट मायलोइड ल्यूकेमिया का पता चला। सीरियाई प्रथम महिला का जन्म और पालन-पोषण लंदन में सीरियाई माता-पिता के यहां हुआ। वह इससे पहले 2019 में ब्रेस्ट कैंसर से उबर चुकी थीं।

Leave a Reply

Next Post

संसद में छोटे दलों के लिए अलग से तय होगा समय; राजग की बैठक में फैसला, वन नेशन-वन इलेक्शन पर भी चर्चा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 17 अगस्त 2024। संसद में विषय विशेष पर होने वाली चर्चा में अब छोटे दलों के लिए अलग से समय निर्धारित होगा। शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई राजग की बैठक में इस आशय का  फैसला लिया गया। बैठक […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद