भारतीय सीमा में बांग्लादेशी तस्करों ने बीएसएफ जवान पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई में एक घुसपैठिया ढेर

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 08 अक्टूबर 2024। भारतीय सीमा में घुसे बांग्लादेश के तस्करों ने एक बीएसएफ जवान पर हमला कर दिया। इसके बाद जब सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई, तो एक घुसपैठिया ढेर हो गया। बताया गया कि बांग्लादेशी तस्करों ने त्रिपुरा के सलपोकर के सीमावर्ती इलाकों में घुसपैठ करने की कोशिश की थी। अधिकारियों के मुताबिक धारदार हथियारों से लैस बांग्लादेशी तस्कर भारत में प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी करना चाहते थे। समूह में कुल 12 से 15 तस्कर शामिल थे। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवान ने तस्करों को देखा तो अन्य जवानों को बुलाया। तभी एक जवान पर तस्करों ने हमला कर दिया। तस्करों ने बीएसएफ जवान को घेरकर उस पर तेज धार वाले हथियार से हमला किया और उसे पकड़ लिया। जिससे वह नीचे गिर गया।

इसके बाद अपनी जान बचाने के लिए जवान ने अपने सर्विस हथियार से दो राउंड फायरिंग की और इसके बाद अन्य बदमाश बांग्लादेश भाग गए। बताया गया कि इलाके की जांच करने पर एक बांग्लादेशी तस्कर मृत पाया गया। हाथापाई में बीएसएफ जवान की राइफल का बट क्षतिग्रस्त हो गया और उनके बाये हाथ पर कट, गर्दन पर चोट और अंदरूनी चोटें आईं। फिलहाल उसका इलाज चल रहा है।

पहले भी एक बीएसएफ जवानों पर हमला कर चुके हैं तस्कर
अगस्त में भी बंगाल के मालदा जिले में सीमा के पास तस्करों ने बीएसएफ के जवानों पर हमला बोल दिया था। जवानों ने जवाबी कार्रवाई में एक बांग्लादेशी तस्कर को ढेर कर दिया था। मध्यरात्रि के समय जवान ने भारत की तरफ से बांग्लादेश की ओर सिर पर सामान लादकर ले जा रहे पांच- छह बदमाशों की आवाजाही देखी। जवान ने पीछा कर बदमाशों को रूकने के लिए ललकारा था। लेकिन बदमाशों ने चुनौती को नजरअंदाज किया और इसी बीच सरकंडा घास में छिपे पांच- छह बदमाशों के एक अन्य समूह ने जवान पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया था। अपनी जान को खतरा देख जवान ने आत्मरक्षा में बांग्लादेशी तस्करों की तरफ एक राउंड फायर किया था। 

Leave a Reply

Next Post

नीति आयोग के सीईओ बोले- शिक्षा-स्वास्थ्य में अच्छा प्रदर्शन कर रहा बिहार, भविष्य में यह हो सकता है

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव पटना 08 अक्टूबर 2024। बिहार शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे बुनियादी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा। कुछ वर्षों में इसके देश के बाकी हिस्सों की बराबरी कर लेने की संभावना है। गया में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नीति आयोग के सीईओ बीवीआर सुब्रमण्यम ने […]

You May Like

आरजी कर अस्पताल के 50 वरिष्ठ डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, आंदोलनकारियों के साथ दिखाई एकजुटता....|....महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को मिली हार, एनसी के बशीर अहमद ने 8 हजार से अधिक वोटों से हराया....|....भारत-पाकिस्तान संबंधों पर पाकिस्तान का बयान, जयशंकर की टिप्पणियों में छिपा जवाब....|....नीति आयोग के सीईओ बोले- शिक्षा-स्वास्थ्य में अच्छा प्रदर्शन कर रहा बिहार, भविष्य में यह हो सकता है....|....भारतीय सीमा में बांग्लादेशी तस्करों ने बीएसएफ जवान पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई में एक घुसपैठिया ढेर....|....हर‍ियाणा में AAP पर ही चल गया झाडू, दिग्गजों की रैल‍ियां भी नहीं खुलवा सकीं खाता....|....टमाटर की बढ़ती कीमतों पर लगाम, अगले 3-4 दिनों में कीमतों में आएगी गिरावट.......|....हरियाणा के लोग कांग्रेस को सबक सिखा रहे ... रुझानों में भाजपा को बढ़त मिलते देख गदगद हुए अनिल विज....|....अगले महीने 10 नवंबर को रिटायर होंगे सीजेआई चंद्रचूड़, इन 10 बड़े फैसलों पर रहेगी देश की नजर....|....बीजापुर में नक्सलियों का तांडव, मुखबिरी के आरोप में फिर ली ग्रामीण की जान; इलाके में दहशत