वनांचल मे रहने वाले लोगों को जहाँ बड़ी संख्या मे रोजगार मिलेगा वही उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी – फूलोदेवी नेताम

indiareporterlive
शेयर करे

भूपेश बघेल के सरकार ने समर्थन मूल्य पर अब 31 लघु वनोंपजों की  होगी खरीदी 

31 लघु वनोंपजों की  समर्थन मूल्य पर खरीदी करने से अधिक संख्या में महिलाएं भी लाभान्वित होगी

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रायपुर/20 जून 2020। राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ मे 25 से बढाकर अब 31 लघु वनोपजों की खरीदी समर्थन मूल्य पर करने का  अहम निर्णय लिया गया है । 25 से बढ़ाकर 31 लघु वनोपजों की समर्थन मूल्य पर खरीदी करने के निर्णय करने का स्वागत करते हुए राज्य सभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती फूलोदेवी नेताम ने कहा है कि राज्य सरकार ने वनवासियों के हित में अहम फैसला लिए, लघु वनोपजों के जरिए बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिल पायेगा। पूर्ववर्ती सरकार के समय छत्तीसगढ़ मे एक अजीब तरह की  उदासी , सुस्ती, निराशा, हताशा का  वातावरण था, लेकिन जब से राज्य मे कांग्रेस का  सरकार बना है तब से हताशा को उल्लास में बदलें और वास्तविकता के धरातल पर उतरकर विकास की  अलख जगायें।
श्रीमती नेताम ने कहा कि कोरोना काल मे देशव्यापी संकट के दौर में भी छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर में भारी कमी है ये सब कुशल नेतृत्व के कारण है।
श्रीमती नेताम ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य में 45 प्रतिशत भौगोलिक क्षेत्र मे वन संसाधन उपलब्ध है भूपेश बघेल के सरकार वनांचल के लघु संग्राहकों को उचित मूल्य प्रदान करने हेतु अब 25 से बढ़ाकर 31 लघु वनोपजों की खरीदने पर वनांचल के लोगों का रोजगार बढ़ेगा एवं छत्तीसगढ़ राज्य में खुशहाली आयेगी ।
रमन सिंह के शासन काल में रोजगार के अभाव में लोगों को मजबूरन ही अपने गांव घर को छोड़कर कर पलायन करना पड़ता था। रमन सिंह कभी भी ये जानने का  भी प्रयत्न नहीं किया की  क्या कारण से छत्तीसगढ़ से लोग पलायन कर रहे है ।   भारतीय जनता पार्टी के नेता गरीबों के हिस्से का  भी छिन्न लेते थे।
फूलोदेवी नेताम ने कहा कि अब  भूपेश   बघेल के सरकार ने वनांचल के लोगों का उनका परिश्रम का  सही दाम दिया है। वनांचल में रहने वाले लोगों को जहाँ बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा, महिलाओं को भी इसका लाभ प्राप्त होगा  वहीं उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। राज्य सरकार ने लोगों को स्वावलंबी बनाने के लिये हर संभव सहायता की  जा रही है।

Leave a Reply

Next Post

कोयला खदानों की नीलामी प्रक्रिया के खिलाफ झारखंड सरकार ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

शेयर करेकोल ब्लॉकों की नीलामी रद्द करने पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने 19 जून 2020 को केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लिखा पत्र इंडिया रिपोर्टर लाइव / छत्तीसगढ़ रिपोर्टर ने कोल ब्लॉकों का कामर्शियल माइनिंग को लेकर 9 जून 2020 को किया बड़े खुलासे से कोयला जगत में […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच