झाडिय़ों में लावारिस हालत में रोता मिला नवजात शिशु, लोगों ने कहा चमत्कार

indiareporterlive
शेयर करे
इंडिया रिपोर्टर लाइव

मां-बाप व परिजनों को ढूंढने में जुटी पुलिस


बिलासपुर : छत्तीसगड़ में बिलासपुर जिले के रतनपुर क्षेत्र में नवजात शिशु के लावारिस हालत में मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। दरअसल, मंगलवार को भैरव जयंती के मौके पर भैरव बाबा मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी थी। इसी दौरान भैरो बाबा मंदिर के पीछे दुल्हरा तालाब के पास झाडय़िों से किसी बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी।
लिहाजा, झाडय़िों के पास जाकर देखा तो वहां लावारिस हालत में पड़ा एक नवजात शिशु रो रहा था। उसके आसपास कोई भी मौजूद नहीं था। लोगों को संदेह हुआ कि किसी ने बच्चे को झाडिय़ों में छोड़ दिया है।

खतरे से बाहर बच्चा
इसके बाद लोगों ने तत्काल इसकी सूचना रतनपुर पुलिस को दी। पुलिस के मौके पर पहुंचने पर बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर में भर्ती कराया गया। डॉक्टर द्वारा प्राथमिक जांच के बाद बताया कि नवजात शिशु लड़का है। उसका स्वास्थ्य खतरे से बाहर है।
जिला अस्पताल के चाइल्ड केयर वार्ड में रखा गया नवजात
पुलिस शाम को रतनपुर की डायल 112 को फोन से लखनी देवी मंदिर के पीछे दुलहरा तालाब के किनारे झाडिय़ों में जीवित नवजात के पड़े होने की सूचना मिली। दो तीन दिन पहले के नवजात को किसी ने वहां पर लावारिस छोड़ दिया था। पुलिस ने बच्चे को झाडय़िों से सुरक्षित निकाला और रतनपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंची। यहां डॉक्टर ने उसकी जांच की और स्वस्थ बताया। उसे अब जिला अस्पताल के चाइल्ड केयर वार्ड में रखा गया है। रतनपुर टीआई कृष्णा पाटले, एसआई अशोक सिंह, कांस्टेबल शारदा कतलम व रामकुमार चौहान की भूमिका रही।

जांच में जुटी पुलिस

फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। साथ ही बच्चे के मां-बाप व परिजनों को ढूंढने में जुट गई है। पुलिस द्वारा आसपास के क्षेत्रों में पता लगाया जा रहा है कि झाडय़िों में मिला बच्चा किसका है।

भैरव जयंती पर बच्चे मिलना बाबा का आशार्वाद है

डॉक्टरों के मुताबिक नवजात की उम्र करीब 5 से 6 दिन की है। इस नवजात शिशु को इस तरह से झाडय़िों में कौन रखकर गया यह पता लगाया जा रहा है। बहरहाल, अगर समय पर लोग झाडिय़ों के पास नहीं पहुंचते तो फिर बच्चे की स्थिति बिगड़ भी सकती थी। भैरव जयंती के दिन बच्चे के इस तरह झाडि़य़ों में मिलने को लोग चमत्कार और भैरव बाबा का आशीर्वाद बता रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

गौठानों के लिए ग्रामीण कर रहे पैरा दान : ग्रामीण दे रहे पैरा, सौंपा जा रहा गौठान को

शेयर करे रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ऐसे फैसले और नवाचार कर रही है जिससे परंपरागत ज्ञान और समझ का इस्तेमाल कर अपने उपलब्ध संसाधनों का उचित उपयोग कर खेती किसानी को नई दिशा दी जा सके। गौठानों के लिए पैरा दान की पहल इसी […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई