मेडिकल बुलेटिन जारी,एमआरआई कराया गया, डॉक्टरों ने ममता की सेहत को बताया ठीक

indiareporterlive
शेयर करे

नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान चोटिल हुईं ममता बनर्जी

 दाएं कंधे, गले और हाथ पर चोटें आई है

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कोलकाता 11 मार्च 2021। पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में बुधवार को चुनाव प्रचार के दौरान हुए कथित हमले में घायल राज्य की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी का इलाज चल रहा है। ताजा हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, चिकित्सकों ने कहा कि फिलहाल ममता बनर्जी की हालत स्थिर है। हड्डी में चोट की वजह से उनका एमआईआर कराया गया है। कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में 6 डॉक्टरों की टीम उनकी देख भाल कर रही है।

इससे पहले, एसएसकेएम अस्पताल में मुख्यमंत्री बनर्जी का एक्सरे किया गया। बनर्जी का उपचार कर रहे चिकित्सकीय दल से जुड़े डॉक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री के बाएं पैर का एक्स-रे किया गया। प्राथमिक मेडिकल टेस्ट की प्रारंभिक रिपोर्ट में उन्हें कई जगहों पर चोटें आईं हैं और एक पैर में प्लास्टर भी हुआ है। डॉक्टर ने कहा था कि उन्हें दाएं कंधे, गले, हाथ पर चोट आई है। घटना के बाद से उन्होंने सीने में दर्द, बेचैनी की शिकायत भी की है। डॉक्टरों ने बताया कि हमले के बाद ममता बनर्जी ने दर्द और सांस फूलने की शिकायत दर्ज की थी। उन्हें 48 घंटों की निगरानी में रखा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि एमआरआई करने के बाद मुख्यमंत्री को फिर विशेष वार्ड में लाया जा सकता है।डॉक्टर ने कहा कि उन्हें (अस्पताल से) छुट्टी देने से पहले हमें उनकी स्थित पर नजर रखने की जरूरत है। राज्य सरकार ने बनर्जी के उपचार के लिए पांच वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम बनाई है।

बनर्जी पर शाम को चुनाव प्रचार के दौरान पूर्ब मेदिनीपुर के नंदीग्राम में कथित रूप से हमला हुआ। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि चार-पांच लोगों ने उन्हें धक्का दिया और वह गिर गईं। उनके अनुसार उनके पैर सूज गया और उनके सीने में दर्द और बुखार सा महसूस हो रहा है। 

ममता ने कहा, मुझे धक्का दिया गया

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान कुछ लोगों ने कथित तौर पर उन्हें धक्का दिया, जिससे उनके एक पैर में चोट आई है। रियापारा में एक मंदिर के बाहर हुई इस घटना को उन्होंने साजिश का हिस्सा बताया। मुख्यमंत्री को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है, इसके बावजूद इस घटना से सुरक्षा सवालों के घेरे में है।

ममता ने कहा, मैं एक मंदिर में पूजा के लिए गई थी। मैं कार के खुले गेट के साथ खड़ी थी। कुछ लोग मेरी कार के आसपास आए और कार के दरवाजे के गेट को धक्का दिया और उससे मेरे पैर में चोट लग गई। ममता का दावा है कि चोट लगने के कारण उनका एक पैर सूज गया, जिसके बाद उन्हें बुखार जैसा महसूस हुआ।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा- किसी ने नहीं दिया धक्का

इस बीच, घटना के दो चश्मदीद भी सामने आए हैं। वहां मौजूद रहे चितरंजन दास ने कहा कि एक पोस्टर से टकरा कर दरवाजा बंद हो गया। वहीं, एक छात्र सुमन ने कहा कि किसी ने उन्हें धक्का नहीं दिया।

चुनाव से पहले नाटक कर रहीं ममता : विजयवर्गीय

इस घटना पर भाजपा का कहना है कि चुनावों से पहले ममता नाटक कर रही हैं। भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जनता की सहानुभूति पाने के लिए ममता ऐसे आरोप लगा रही हैं। उन्हें पता है कि जमीन खिसक चुकी है। उन्होंने कहा कि कल (मंगलवार) वह चंडी पाठ कर रही थीं, आज नाटक कर रही हैं। बंगाल भाजपा ने कहा, मैं 6 साल से यहां राजनीति कर रहा हूं। जिस प्रकार से ममता पुलिस से घिरी होती हैं, उन पर हमला करने की कोई सोच भी नहीं सकता। ऐसा माहौल है कि उनके कार्यकर्ताओं के ऊपर भी कोई हमला नहीं करता।

शुभेंदु बोले, ममता ने गलत चंडी पाठ किया

चंडी पाठ पर भाजपा ने ममता पर हमला बोला है। नंदीग्राम से भाजपा के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी ने गलत मंत्रोच्चार कर बंगाल की संस्कृति का बार-बार अपमान किया है। इससे पहले उन्होंने कई बार भगवान राम का अपमान किया। जो बंगाल का अपमान करते हैं, उनको बंगाल की जनता नहीं चाहती।

सहानुभूति के लिए इस बार नहीं चलेगी नौटंकी : कांग्रेस

वहीं विपक्ष ने इस घटना पर ममता को खरी-खरी सुनाई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सहानुभूति बटोरने के लिए इस बार ऐसी नौटंकी काम नहीं करेगी। ममता बनर्जी राज्य की पुलिस मंत्री हैं और यदि वही सुरक्षित नहीं हैं, तो फिर उन्हें मुख्यमंत्री पद से तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। वहीं नंदीग्राम से माकपा उम्मीदवार मीनाक्षी मुखर्जी ने ममता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के साथ ही कहा कि मतदाता इस बार बेवकूफ नहीं बनेंगे। 
 

Leave a Reply

Next Post

रायगढ़ की कुछ कंपनियों के मजदूरों को हो रही "सिलिकोसिस" बीमारी

शेयर करेजन चेतना मंच के राजेश त्रिपाठी, सविता रावत एवं राजेश गुप्ता ने इस मुद्दे को उठाया राजेश गुप्ता रायगढ़ 11 मार्च 2021 (इंडिया रिपोर्टर लाइव)। छत्तीसगढ़ की रायगढ़ जिले के तमनार ब्लॉक के सराईपाली गांव में विकास के नाम पर कई कंपनियां खोली गई पर जैसे-जैसे कंपनियां स्थापित होती […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद