योगी आदित्यनाथ सरकार की वापसी से खौफ, 15 दिन में 50 अपराधियों का सरेंडर; अपराध छोड़ने की खाई कसम

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

लखनऊ 27 मार्च 2022। योगी आदित्यनाथ सरकार की सत्ता में एक बार फिर से वापसी होने के बाद सूबे का माहौल बदला हुआ है। 10 मार्च को विधानसभा चुनाव नतीजों में भाजपा को बंपर जीत मिलने के बाद से अब तक 50 अपराधी सरेंडर कर चुके हैं। इन अपराधियों को डर था कि उनका एनकाउंटर हो सकता है या फिर बुलडोजर से घर ढहाया जा सकता है। यही नहीं कई अपराधियों ने तो गले में कार्ड लटका रखा था, जिसमें लिखा था कि मैं सरेंडर कर रहा हूं। कृपया गोली न चलाएं। राज्य के पुलिस थानों में कई अपराधी चलकर गए और सरेंडर कर दिया। माना जा रहा है कि योगी सरकार की वापसी के खौफ में अपराधी ऐसा कर रहे हैं।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि इन 50 अपराधियों ने न सिर्फ सरेंडर किया है बल्कि अपराध छोड़ने की भी बात कही है। इन 15 दिनों में दो अपराधियों के एनकाउंटर में गोली लगी है। इसके अलावा 10 अन्य को गिरफ्तार किया गया है। कुमार ने कहा कि सूबे में कानून और व्यवस्था की स्थिति को बेहतर करने के लिए माइक्रो प्लानिंग की जा रही है। सूबे के हर हिस्से के लिए अलग से प्लानिंग हो रही है ताकि अपराधियों के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति को आगे बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि एक तरफ माफिया के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है तो वहीं विजिलेंस भी बढ़ाया गया है। 112 पेट्रोलिंग को भी मजबूती दी गई है। 

उन्होंने कहा कि राज्य में 2017 के बाद से अब तक इसी नीति के चलते कोई दंगा नहीं हो सका है। योगी सरकार की वापसी के बाद सबसे पहले गौतम सिंह ने सरेंडर किया था, जिसे पर अगवा करने और फिरौती का केस था। उसने गोंडा जिले के छपिया थाने में 15 मार्च को सरेंडर किया था। इसके अलावा सहारनपुर जिले के चिल्काना पुलिस थाने में 23 अपराधी सरेंडर कर चुके हैं। यही नहीं इनका कहना है कि अब वे कोई अपराध नहीं करेंगे। वहीं सहारनपुर के ही देवबंद में शराब की तस्करी से जुड़े 4 अपराधियों ने सरेंडर किया है। इन लोगों ने तो हलफनामा देकर कहा है कि अब कोई अपराध नहीं करेंगे।

कुख्यात अपराधी ने गले में तख्ती लटकाकर किया सरेंडर

सहारनपुर के पड़ोसी जिले शामली में भी ऐसी ही स्थिति है। यहां गोतस्करी के 18 अपराधियों ने थानाभवन और गढ़ीपुख्ता थाने में पहुंचकर सरेंडर किया है। फिरोजाबाद में कुख्यात अपराधी हिमांशु उर्फ हनी ने तो गले में प्लेकार्ड लटकाकर सरेंडर किया कि पुलिसवाले उसे गोली न मारें।

Leave a Reply

Next Post

लातेहार में तीन नक्सली ढेर: गांव में मछली खाने आए थे माओवादी, सात से आठ बचकर भाग निकले

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव लातेहार 27 मार्च 2022। झारखंड के लातेहार जिले के हेसलबार व माराबार गांव के नजदीक सुरक्षाबलों व टीएसपीसी उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए। मारे गए नक्सलियों में दो की पहचान कर ली गई है जबकि एक की पहचान करने की कोशिश […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला