छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

indiareporterlive
शेयर करे

गिलेटिन के जरिए सभी विभागों का बजट एक साथ पारित

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रायपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रभाव के मद्देज़र छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही की अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है. इसका ऐलान आज फिर एक बार शुरू हुई विधानसभा कार्यवाही के बाद स्पीकर ने किया है. 16 मार्च के बाद स्थिगित विधानसभा की कार्यवाही आज एक बार फिर शुरू हुई. सबसे पहले कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई है. बैठक के बाद सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सुकमा के शहीदों जवानों को श्रद्धांजलि दी गई.

वहीं छत्तीसगढ़ विधानसभा के इतिहास में पहली बार गिलोटिन के जरिएस भी विभागों का बजट एक साथ पारित किया गया . यही नहीं पहली बार कार्य मंत्रणा समिति के प्रतिवेदन पर मत विभाजन किया गया. क्योंकि संशोसन विधेयकों को पारित कराने को लेकर विपक्ष ने जताई असहमति थी.  विपक्ष ने कहा बजट को गिलोटिन के जरिए पारित कराने में कोई एतराज नहीं. विपक्ष ने कहा कि विधेयकों पर चर्चा होनी चाहिए क्योंकि यह कानून बनेंगे. इसमें कई तरह की सहमति और असहमति की स्थितियां हैं. कार्य मंत्रणा समिति के प्रतिवेदन पर हुए मत विभाजन में पक्ष में 57 वोट और विपक्ष में 14 वोट पड़े. मत विभाजन के आधार पर पहली बार कार्य मंत्रणा समिति के प्रतिवेदन पर लगी मुहर.

वहीं विधेयकों को गिलोटिन के जरिए पारित कराने पर विपक्ष ने ऐतराज जताते हुए सदन से किया वकआउट भी किया. राज्य के एक लाख करोड़ रुपए के विनियोग और बजट डिमांड को सदन ने पारित कर दिया. कोरोना प्रभाव के चलते विनियोग और विभागों के बजट डिमांड पर कोई चर्चा नहीं हुई.

Leave a Reply

Next Post

कोरोना से लड़ने के लिए सिंधु ने दिए 10 लाख रुपये दान

शेयर करेइंडिया रिपोर्टर लाइव हैदराबाद । विश्व चैंपियन भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने कोरोनावायरस की लड़ाई में अपना योगदान देते हुए 10 लाख रुपये दान देने का फैसला किया है। सिंधु ने यह राशि पांच-पांच लाख रुपये के रूप में दो राज्यों आंध्र प्रदेश और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में […]

You May Like

पीएम मोदी बोले- मणिपुर को भड़काने वाले अपनी हरकतें छोड़ें; पेपरलीक पर विपक्ष को घेरा, युवाओं को किया आश्वस्त....|....जीका वायरस को लेकर अलर्ट, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी....|....एक्टर विजय ने नीट परीक्षा लीक मामले पर की टिप्पणी, बोले- इस परीक्षा से अब लोगों का यकीन उठ गया है....|....महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जिलों में खुलेंगे महिला पिंक थाने....|....मणिपुर में गृहयुद्ध जैसे हालात पर लोकसभा में पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा, कांग्रेस का भाजपा पर आरोप....|....उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, चीन सीमा से कटा संपर्क, मंडल में 55 सड़कें बंद....|....कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने पर मांजरेकर ने जताई आपत्ति, इस कारण की आलोचना....|....सलमान के साथ 'बब्बर शेर' पर कबीर खान ने तोड़ी चुप्पी, कैटरीना कैफ को लेकर कही ये बात....|....सिसोदिया और के कविता को फिर झटका, कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई....|....विश्व विजेता टीम इंडिया की फ्लाइट में फिर देरी, अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी