राज्यपाल के शपथग्रहण पर सियासत: सुवेंदु ने ममता सरकार पर लगाए आरोप, बोले- राजभवन के दरवाजे से ही लौटना पड़ा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कोलकाता 23 नवंबर 2022। पश्चिम बंगाल में सीवी आनंद बोस ने राज्यपाल के रूप में बुधवार को शपथ ग्रहण की। कलकत्ता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव ने राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें पद की शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई मंत्री मौजूद रहे। नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। इसके बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने ममता सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को बधाई देते हुए मैं कहना चाहता हूं कि आज मैं और बंगाल के भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार राजभवन में शपथ समारोह के लिए पहुंचे थे, लेकिन हमें दरवाजे से लौटना पड़ा। 

विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने शपथ ग्रहण समारोह में बैठने के लिए राज्य के मंत्रियों के हिसाब से इंतजाम किए। अगर टीएमसी सांसदों को आमंत्रित किया जा सकता है और वे सबसे आगे बैठ सकते हैं तो सुकांत मजूमदार को क्यों नहीं आमंत्रित किया गया? वह भी सांसद हैं। उन्होंने कहा कि यह एक अभद्र राजनीति का शर्मनाक उदाहरण कि विपक्ष के नेता यानि मेरी कुर्सी विधायक कृष्णा कल्याणी और विश्वजीत दास जोकि भाजपा के टिकट पर चुने गए थे और बाद में टीएमसी में चले गए थे उनके बगल में लगाई गई। सुवेंदु ने कहा कि राजभवन की एक तस्वीर से पता चलता है कि बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और मेरी सीटें टीएमसी सांसदों के पीछे हैं। हमें डेरेक ओब्रायन, सुदीप बंद्योपाध्याय, माला रॉय और दो अयोग्य भाजपा विधायकों (जो अब टीएमसी के साथ हैं) के पीछे बिठाया जाना था। यह राजनीतिक प्रतिशोध है।

उन्होंने कहा कि मैं अपने पद की प्रतिष्ठा के साथ कोई समझौता नहीं करूंगा। इसलिए मैं कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ। यह विपक्ष को अपमानित करने के उद्देश्य से किया गया है। हमने राज्यपाल को सूचित कर दिया है और हम उनसे अलग से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि पोस्टकार्ड प्रिंट करने के लिए भी नबन्ना (पश्चिम बंगाल राज्य सचिवालय) में मुख्यमंत्री की अनुमति की आवश्यकता होती है। सीएम ने ही राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए अतिथि सूची और बैठने की व्यवस्था तय की।

Leave a Reply

Next Post

हिंद-प्रशांत क्षेत्रीय संवाद का चौथा संस्करण शुरू

शेयर करेनौसेना प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार ने कहा- भारत को भूगोल द्वारा हिंद प्रशांत में एक सुविधाजनक स्थान प्राप्त हुआ इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 23 नवंबर 2022। हिंद-प्रशांत क्षेत्रीय संवाद के चौथे संस्करण की शुरुआत बुधवार को हो गई। यह संवाद 25 नवंबर तक नई दिल्ली में चलेगी। यह भारतीय […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई