बाबर आजम ने हासिल की यह बड़ी उपलब्धि, बने ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 26 दिसंबर 2022। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। जिसका पहला टेस्ट कराची नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस पारी में 13 रन बनाते ही पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने 13 रन बनाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है। इस दौरान उन्होंने मोहम्मद यूसुफ का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने बाबर आजम

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पहली पारी के दौरान 13 रन बनाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। बाबर एक कैलेंडर ईयर में पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद यूसुफ का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने साल 2006 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 2345 रन बनाए थे। अब बाबर ने उनके इस रिकॉर्ड को पार कर बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

अगर बात करें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की तो इस सूची में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा का नाम सबसे टॉप पर है, जिन्होंने साल 2014 में 2868 रन बनाए थे। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग का नाम शामिल है, जिन्होंने साल 2005 में एक साल में 2833 रन बनाए। वहीं तीसरे नंबर पर है भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में साल 2017 में 2818 रन बनाए। 

इसके अलावा उन्होंने एक साल में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने के मामले में भी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया। पोंटिंग के नाम एक कैलेंडर ईयर में 24 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड था, लेकिन अब बाबर के नाम एक कैलेंडर ईयर में 25 अर्धशतक हो गए हैं।

Leave a Reply

Next Post

शेन वॉर्न के सम्मान में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने उठाया बड़ा कदम, टेस्ट अवार्ड के नाम में किया बड़ा फेरबदल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 26 दिसंबर 2022। 4 मार्च साल 2022, का वो दिन जिसने पूरे खेल जगत को हिलाकर रख दिया था। इस दिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। वॉर्न केवल ऑस्ट्रेलिया के […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला