जी20 शिखर सम्मेलन से पहले सीआरपीएफ कमांडो ने कसी कमर: डल झील के बीच ले रहे स्पेशल ट्रेनिंग

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

श्रीनगर 19 मई 2023।  जी20 शिखर सम्मेलन से पहले जम्मू-कश्मीर में बड़े स्तर पर सीआरपीएफ कमांडो को स्पेशल ट्रेनिंग दी जा रही है। सीआरपीएफ कमांडो ने G20 शिखर सम्मेलन से पहले डल झील पर विशेष अभ्यास किया। वहीं  धिकारियों ने कहा कि एलीट नेशनल सिक्योरिटी गार्ड कमांडो ने गुरुवार को शहर के लाल चौक इलाके में अगले हफ्ते होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन से पहले इलाके में छानबीन और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए  अभ्यास किया।

उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ एनएसजी के जवान भी थे। सुरक्षाकर्मियों ने लाल चौक पर होटलों की जांच की, उनके मालिकों से बात की और उनसे कुछ जानकारी ली। अधिकारियों ने कहा कि इसी तरह का अभ्यास 22 से 24 मई तक होने वाले मुख्य जी20 आयोजन से पहले किया जाएगा।

इस बीच, मरीन कमांडो या MARCOS ने यहां SKICC के पास प्रसिद्ध डल झील में स्वच्छता अभ्यास किया – G20 बैठक का स्थान। सुरक्षाकर्मियों ने विभिन्न हाउसबोटों की तलाशी ली और ‘शिकारे’ में जल निकाय के आसपास गए। अधिकारियों ने कहा कि यह अभ्यास जी-20 कार्यक्रम से पहले सुरक्षा अभ्यास का हिस्सा था।

Leave a Reply

Next Post

कूनो नेशनल पार्क में 3 चीतों की मौत से सुप्रीम कोर्ट चिंतित, केंद्र से बोला-राजस्थान ट्रांसफर करने पर विचार कीजिए

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 19 मई 2023। सुप्रीम कोर्ट ने दक्षिण अफ्रीका और नामीबिया से मध्य प्रदेश के कूनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) लाये गये तीन चीतों की दो महीने से भी कम समय में मौत होने पर बृहस्पतिवार को गंभीर चिंता व्यक्त की और केंद्र से कहा कि […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला