अमेरिका में 16 साल की भारतीय लड़की ने किया कमाल ! ओडिशा ट्रेन हादसा पीड़ितों के लिए जुटाया लाखों का फंड

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

न्यूयॉर्क 08 अगस्त 2023। अमेरिका में भारतीय अमेरिकी तनिष्का धारीवाल ने हिम्मत दिखाते हुए कमाल कर दिखाया और ओडिशा  ट्रेन हादसे में लोगों की मदद के लिए 10 हजार डॉलर की धनराशि जुटाई। यह पैसे पीएम केयर्स फंड में जमा की जाएगी।  तनिष्का ने न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्यदूत रणधीर जयसवाल को सारी धनराशि प्रदान की। बता दें, तनिष्का ने इस धनराशि को जुटाने के लिए GoFundMe पेज बनाया और स्कूलों, जिलों, दोस्तों और परिवार के द्वारा इतनी बड़ी रकम जुटा पाई। तनिष्का ने उम्मीद जताई है कि इस धनराशि से उन लोगों की मदद की जा सकेगी जो ओडिशा ट्रेन हादसे से प्रभावित हुए है। 

तनिष्का राजस्थान एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका की एक युवा सदस्य हैं, जिसे आमतौर पर राना के नाम से जाना जाता है। यह दुनिया भर में अनिवासी राजस्थानियों का प्रतिनिधित्व करने वाला एक मजबूत और प्रभावशाली संगठन है। यह भारत के बाहर रहने वाले राजस्थान के लोगों को एकजुट करने और सशक्त बनाने का भी मिशन है। 28 मार्च, 2020 को दिल्ली में पीएम केयर्स फंड की शुरुआत के बाद, इसने विश्व स्तर पर और विशेष रूप से दुनिया भर में भारतीय प्रवासी के सदस्यों के बीच ध्यान आकर्षित किया। तनिष्का का कहना है कि वह ओडिशा में हुई त्रासदी के पीड़ितों के लिए धन जुटाना जारी रखेंगी।

डोनेशन समारोह में RANA के मेंबर हरिदास कोटेवाला, जयपुर फुट USA के सलाहकार अशोक संचेती, राणा के संयुक्त सचिव रवि जारगढ़ और राणा के वरिष्ठ सदस्य चंद्र सुखवाल शामिल हुए। तनिष्का धारीवाल के साथ उनके माता-पिता नितिन और सपना धारीवाल भी मौजूद थे। राना के अध्यक्ष और जयपुर फुट यूएसए के संस्थापक अध्यक्ष प्रेम भंडारी ने तनिष्का जैसे युवा भारतीय-अमेरिकियों द्वारा किए गए मदद की सराहना की। प्रेम भंडारी ने इस अवसर पर कहा, ‘तनिष्का द्वारा की गई मदद केवल राशि के बार में बल्कि भावना के बारे में है। यह उन मजबूत संबंधों को भी उजागर करता है जो अमेरिका में जन्मे भारतीय युवाओं और उनकी मातृभूमि के बीच अभी भी जीवित हैं।

Leave a Reply

Next Post

एक साथ मिलकर धमाका करने जा रहे हैं सलमान खान और करण जौहर, क्रिसमस 2024 पर रिलीज होगी फिल्म

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 8 अगस्त 2023। बीते तीन दशक से बॉलीवुड पर राज करने वाले वाले सलमान खान अपने करियर में एक सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी है। सलमान खान और फिल्ममेकर करण जौहर ने किसी बड़े प्रोजेक्ट पर एक साथ काम नहीं किया है। सलमान ने […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद