लिवरपूल ने डर्बी जीता, मैन यूडीटी ने जीत के साथ बॉबी चार्लटन को श्रद्धांजलि दी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

लंदन 22 अब्टूबर 2023। लिवरपूल के स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह ने दूसरे हाफ में दो गोल करके अपनी टीम को मर्सीसाइड डर्बी में एवर्टन पर 2-0 से जीत दिलाई और 10 सदस्यीय एवर्टन की बहादुर रियरगार्ड कार्रवाई को समाप्त कर दिया। एनफ़ील्ड में एवर्टन का कार्य तब और अधिक कठिन हो गया जब डिफेंडर एशले यंग को 37वें मिनट में लिवरपूल विंगर लुइस डियाज़ पर बेईमानी के लिए दो पीले कार्ड के लिए बाहर भेज दिया गया। एवर्टन ने 10 खिलाड़ियों के साथ अच्छा बचाव किया और 75वें मिनट तक लिवरपूल को दूर रखा, जब सालाह ने एवर्टन के डिफेंडर माइकल कीन के स्पष्ट हैंडबॉल के बाद पेनल्टी स्पॉट से अपना खाता खोला। स्ट्राइकर का दूसरा गोल चोट के समय में आया जब उसने डार्विन नुनेज़ द्वारा विशेषज्ञ रूप से शुरू किए गए जवाबी हमले को पूरा किया। आर्सेनल ने 2-0 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चेल्सी से 2-2 की बराबरी हासिल की, जो निश्चित रूप से ‘दो हिस्सों का खेल’ था। कोल पामर ने 15वें मिनट में पेनल्टी स्पॉट से चेल्सी को आगे कर दिया, क्योंकि चेल्सी पहले हाफ में हावी रही, और हालांकि उन्होंने पहले 45 मिनट में केवल एक गोल किया, मायखाइलो मुड्रिक ने डेविड की कुछ संदिग्ध कीपिंग के बाद दूसरे हाफ में दो मिनट में अपनी बढ़त दोगुनी कर दी।

77वें मिनट में चेल्सी के गोलकीपर, रॉबर्ट सांचेज़ की एक बुरी गलती ने डेक्लान राइस को 30 मीटर से एक खाली नेट में शूट करने की अनुमति दी, और लिएंड्रो ट्रॉसार्ड ने खेल के लिए छह मिनट शेष रहते हुए बुकायो साका पास से गोल दागकर स्कोर 2-2 कर दिया। जूलियन अल्वारेज़ और एर्लिंग हालैंड के शुरुआती गोल ने मैनचेस्टर सिटी को लगातार हार के बाद जीत की राह पर ला दिया और ब्राइटन को 2-1 से हरा दिया। 73वें मिनट में अनु फाति की स्ट्राइक का मतलब घरेलू टीम के लिए घबराहट भरी स्थिति थी, जो 95वें मिनट में मैनुअल अकांजी को दो पीले कार्ड के कारण बाहर भेजे जाने के बाद 10 खिलाड़ियों के साथ समाप्त हुई।

दूसरी ओर, शेफ़ील्ड यूनाइटेड से 2-1 की जीत के साथ, मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब और इंग्लैंड के दिग्गज बॉबी चार्लटन को श्रद्धांजलि देने में सक्षम था, जिनका दिन की शुरुआत में निधन हो गया था। स्कॉट मैकटोमिने मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए पहले हाफ के नायक और खलनायक थे, उन्होंने 28वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को आगे कर दिया, लेकिन फिर हैंडबॉल किया जिससे ओलिवर मैकबर्नी को पेनल्टी स्पॉट से बराबरी करने का मौका मिला।

खेल किसी भी तरफ जा सकता था, लेकिन डिओगो दलोट ने 25 मीटर का शॉट लगाकर मेहमान टीम को समय से 13 मिनट पहले अंक दिला दिए। न्यूकैसल युनाइटेड ने घरेलू मैदान पर क्रिस्टल पैलेस पर 4-0 की आसान जीत के साथ अपना विजयी क्रम जारी रखा। जैकब मर्फी ने केवल चार मिनट के बाद स्कोरिंग की शुरुआत की, लेकिन एंथोनी गॉर्डन और सीन लॉन्गस्टाफ के हाफटाइम स्ट्रोक पर त्वरित गोल ने 66 वें मिनट में कैलम विल्सन के गोल करने से पहले जीत पक्की कर दी।

गैरी ओ’नील की बोर्नमाउथ में सुखद वापसी हुई क्योंकि उनकी वॉल्वरहैम्प्टन टीम ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए उस क्लब से 2-1 से जीत हासिल की, जिसने उन्हें सुरक्षा के लिए मार्गदर्शन करने के बाद गर्मियों में बर्खास्त कर दिया था। डोमिनिक सोलंके ने 17वें मिनट में बोर्नमाउथ को आगे कर दिया, लेकिन मैथियस कुन्हा ने दूसरे हाफ में दो मिनट पहले ही वॉल्व्स को बराबरी दिला दी और 54वें मिनट में वॉल्व्स के लिए चीजें काफी आसान हो गईं, जब बोर्नमाउथ के डिफेंडर लुईस कुक को हेड बट के कारण बाहर भेज दिया गया। बोर्नमाउथ 88वें मिनट तक 10 खिलाड़ियों के साथ बना रहा जब स्थानापन्न सासा कलाजडज़िक ने वॉल्व्स को जीत दिलाने के लिए कदम रखा जिससे घरेलू कोच एंडोनी इरोला को बर्खास्तगी का स्पष्ट खतरा है।

ब्रेंटफ़ोर्ड ने संघर्षरत बर्नले को घरेलू मैदान पर 3-0 से सीधी जीत के साथ एक बहुत जरूरी घरेलू जीत का दावा किया। 25वें मिनट में योआने विसा की क्लोज-रेंज फिनिश ने स्कोरिंग की शुरुआत की, इससे पहले ब्रायन मबेउमो और समन घोड्डोस ने दूसरे हाफ में अंक सुनिश्चित किए। बर्नले के लिए एक बुरा दिन तब और खराब हो गया जब कॉनर रॉबर्ट्स को खेलने के लिए 12 मिनट शेष रहते हुए बाहर भेज दिया गया। ल्यूटन टाउन ने नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट से 2-0 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चीडोज़ी ओगबेने और एलिजा एडेबायो के देर से किए गए गोलों के साथ एक अंक हासिल किया, स्ट्राइकर क्रिस वुड के दो गोलों के बाद फ़ॉरेस्ट को एक आरामदायक जीत मिल गई थी।

Leave a Reply

Next Post

एलएसी पर चीन ने बिछाया सड़कों, हेलीपैड का जाल, पेंटागन की रिपोर्ट में खुलासा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 22 अक्टूबर 2023। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि चीन ने भारत से लगती एलएसी पर साल 2022 में बड़े पैमाने पर निर्माण कार्य किया है। भारत से बढ़ते तनाव के […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद