भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 29 जून 2024। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ा टीम स्कोर खड़ा किया। चेन्नई के एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहली पारी छह विकेट पर 603 रन बनाकर घोषित की। इसी के साथ भारत ने आस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

भारतीय महिला टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड
दरअसल, महिला टेस्ट क्रिकेट में अब तक सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ विकेट पर 575 रन बनाए थे। आस्ट्रेलिया ने यह कारनामा इस साल पर्थ में किया था। ऋचा घोष (86 रन) के एनेरी डर्कसन के 109वें ओवर की शुरूआती गेंद पर चौका लगाते ही भारत ने नया रिकॉर्ड बना दिया। जेमिमा रोड्रिग्स (55 रन) के साथ कप्तान हरमनप्रीत कौर (69 रन) और ऋचा ने अर्धशतक बनाकर योगदान दिया। भारतीय महिला टीम ने पहले दिन चार विकेट पर 525 रन बनाये थे जो टेस्ट मैच में एक दिन का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर भी था। 

स्मृति मंधाना और शेफाली ने भी बनाए रिकॉर्ड
भारत की इस उपलब्धि में सबसे बड़ा योगदान सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (205 रन) और स्मृति मंधाना (149 रन) ने दिया। दोनों के बीच 292 रनों की ऐतिहासिक साझेदारी हुई। महिला क्रिकेट में पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी भी है।

Leave a Reply

Next Post

चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 29 जून 2024। चीन में एक भारतीय युवक की अपहरण के बाद हत्या का खौफनाक मामला सामने आया है। युवक  सतीश कुमार माली राजस्थान में जालोर के भीनमाल  का रहने वाला बताया जा रहा है। चीन में किडनैपर्स ने  सतीश का अपहरण किया और  […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद