ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स का मुंबई में हार्ट अटैक से निधन

indiareporterlive
शेयर करे

डीन जोन्स 59 साल के थे, उन्हें बायो-सिक्योर माहौल में रखा गया था

इंडिया रिपोर्टर लाइव

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स का दिल का दौरा पड़ने से मुंबई में निधन हो गया है। उनकी उम्र 59 साल थी। वह 1984 से 1992 तक के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की तरफ टेस्ट मैचों में खेले। उन्होंने 52 टेस्ट मैचों में  46.55 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 3,631 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 11 शतक और 14 अर्थशतक लगाए। वह 1984 से 1994 तक खेले। उन्होंने 164 वनडे इंटरनैशन  मैचों में 6,068 रन बनाए। उन्होंने वनडे में 7 शतक और 46 अर्धशतक लगाए और उनकी औसत 44.61 रही। अपने समय के सबसे अच्छे वनडे खिलाड़ियों में उनकी गिनती होती थी।

डीन जोन्स आईपीएल ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे और इसी के लिए मुंबई में थे। डीन जोन्स ने अपने करियर में टेस्‍ट क्रिकेट में दो दोहरे शतक जड़े थे, जिसमें भारत के खिलाफ चेन्‍नई (तब का मद्रास) में वर्ष 1986 में खेली गई 210 रन की पारी शामिल है। 

जोन्स सोशल मीडिया पर भी खासे एक्टिव रहते थे। एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ वह बेहतरीन क्रिकेट एक्सपर्ट भी थे। दुनियाभर की क्रिकेट टीमों और खिलाड़ियों पर अक्सर वह अपनी राय देते रहते थे।

स्टार स्पोर्ट्स ने उनके निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ”डीन जोन्स दक्षिण एशिया में क्रिकेट के विकास के साथ खुद को जोड़ने वाले खेल के महान एंबेसेडर में से एक थे। उनमें नई प्रतिभाओं की खोज करने और युवा क्रिकेटरों का विकास करने का पैशन था। वह एक चैंपियन कमेंटेटर थे, जिनकी मौजूदगी और खेल की प्रस्तुति ने हमेशा लाखों प्रशंसकों को खुशी दी।”

Leave a Reply

Next Post

दमकल टीम द्वारा रामानुजनगर पहुंच कर शासकीय कार्यालय सहित मंत्री व विधायक बंगला का किया गया सेनिटाईजेशन

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव सूरजपुर 24 सितम्बर 2020। सूरजपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते आंकड़े को लेकर कलेक्टर रणवीर शर्मा ने जिले के दमकल टीम को तैनात रहने को निर्देश दिये हैं। साथ ही दमकल की बेहतर कार्य को लेकर सावधानी पूर्वक सेनेटाइज कार्य करने को कहा […]

You May Like

संसद में हिंदू हिंसा बयान पर भड़के कपिल देव अग्रवाल, कहा-राहुल गांधी को न तो हिंदू समाज की समझ है ना ही हिंदू संस्कृति की....|....योगी सरकार की नाकामी है हाथरस की घटना, बाबा को बचाकर सेवादारों को फंसाया जा रहाः अजय राय....|....उत्तराखंड में भूस्खलन से बद्रीनाथ, यमुनोत्री हाईवे बंद, 125 सड़कें ब्लाॅक....|....टीम इंडिया के विजय जुलूस के दौरान कई फैंस की तबीयत बिगड़ी, किसी को लगी चोट तो कोई बेहोश होकर गिरा....|....'समस्या अंदर तक है या फिर...', कक्षा 6 की किताबों की छपाई में देरी पर केंद्र पर बरसी कांग्रेस....|....'लंबित मामलों के तत्काल समाधान के लिए विशेष लोक अदालतों का लाभ लें', नागरिकों से सीजेआई चंद्रचूड़ की अपील....|....असम में बाढ़ ने और बिगाड़े हालात, 29 जिलों में 21 लाख से अधिक लोग प्रभावित; छह और की मौत....|....टीम इंडिया ने वंदे मातरम गाते हुए लगाया विजय लैप, फैंस ने दिया साथ, देखें भावुक करने वाला वीडियो....|....देश की एक और उपलब्धि, 2023-24 में भारत में हुआ 1.27 लाख करोड़ रुपये का रक्षा उत्पादन....|....केजरीवाल की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई, सीबीआई को कोर्ट का नोटिस; 17 जुलाई को सुनवाई