आईपीएल 2020 : आज दुबई में पंजाब और हैदराबाद के बीच होगा मुकाबला

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

आईपीएल के 13वें सीजन के 22वें मुकाबले में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने होंगे. गेंदबाजों की नाकामी के कारण अब तक लचर प्रदर्शन करने वाली पंजाब और हैदराबाद की निगाहें टीम के बल्लेबाजों पर होंगी. दुबई में यह मुकाबला शाम 7.30 बजे शुरू होगा.

किंग्स इलेवन ने अब तक पांच में से चार मैच गंवाए हैं और वह तालिका में सबसे निचले पायदान पर है. सनराइजर्स ने तीन मैच गंवाए हैं और दो में उसे जीत मिली है और वह छठे स्थान पर है.

सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब : आंकड़े क्या कहते हैं..? 

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अब तक 14 मुकाबले (2013-2019) हो चुके हैं. सनराइजर्स ने 10, जबकि पंजाब ने 4 में जीत हासिल की है. 

किंग्स इलेवन का मजबूत पक्ष उसकी सलामी जोड़ी है. कप्तान केएल राहुल शानदार फॉर्म में हैं तथा उन्होंने दो अर्धशतक और एक शतक लगाया है, जबकि मयंक अग्रवाल एक शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं. इन दोनों ने अब तक बल्लेबाजी में मुख्य जिम्मेदारी निभाई है.

निकोलस पूरन भी अच्छी भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल अब तक नहीं चल पाए हैं. अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद किंग्स इलेवन को अपनी निराशाजनक गेंदबाजी के कारण हार का सामना करना पड़ा. मोहम्मद शमी को छोड़कर उसका कोई भी अन्य गेंदबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उसके गेंदबाज 223 रनों के स्कोर का बचाव नहीं कर पाए. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में उसने 178 रनों का लक्ष्य देने के बावजूद दस विकेट से हार झेली.

ऐसे में उसे अब सनराइजर्स का सामना करना है, जिसके शीर्ष क्रम में जॉनी बेयरस्टो, डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे और केन विलियमसन जैसे बल्लेबाज हैं. ये सभी किंग्स इलेवन के गेंदबाजों की कमजोरी का फायदा उठाना चाहेंगे.

सनराइजर्स को रविवार को मुंबई इंडियंस से 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. मध्यक्रम की नाकामी के कारण सनराइजर्स ने पहले दो मैच गंवाए थे. ऐसे में एक ऑलराउंडर की जगह विलियमसन को अंतिम एकादश में रखना पड़ा, जिससे उसका मध्यक्रम मजबूत हो गया.

कप्तान वॉर्नर को ऐसे में पांचवें गेंदबाज के विकल्प के तौर पर युवा अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद पर भरोसा जताना पड़ा है. इससे उसको फायदा भी मिला और उसने लगातार दो मैच जीते

लेकिन मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो जाने से टीम को करारा झटका लगा है. भुवनेश्वर की गैरमौजूदगी में सनराइजर्स का आक्रमण कमजोर हो गया है. टी नटराजन को छोड़कर संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल ने रन लुटाए हैं.

समद भी खर्चीले साबित हुए हैं और ऐसे में वॉर्नर को मुंबई के खिलाफ विलियमसन से गेंदबाजी करवानी पड़ी थी. ऐसी स्थिति में किंग्स इलेवन के खिलाफ मैच में नटराजन और स्पिनर राशिद खान पर काफी दबाव रहेगा.

सनराइजर्स के पास अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी और वेस्टइंडीज के फैबियन एलेन को अंतिम एकादश में रखने का विकल्प है, लेकिन उन्हें टीम में रखने पर विलियमसन को बाहर बैठना होगा.

टीमें इस प्रकार हैं –

सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, ऋद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फैबियन एलेन, पृथ्वी राज यारा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टैनलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पीय

किंग्स इलेवन पंजाब

केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉट्रेल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, जेम्स नीशाम, निकोलस पूरन, ईशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम, हरप्रीत बराड़, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, दर्शन नलकांडे, रवि बिश्नोई, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तजिंदर सिंह, हार्डस विलोजेन.

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आयोजित केबिनेट की बैठक में स्वर्गीय रविन्द्र भेंड़िया को दी गई श्रद्धांजलि

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर, 8 अक्टूबर 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज यहां उनके निवास कार्यालय में केबिनेट की बैठक आयोजित की गई। बैठक में महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया के पति स्वर्गीय रविन्द्र भेंड़िया को दो मिनट का मौन रखकर विनम्र श्रद्धाजंलि […]

You May Like

पीएम मोदी बोले- मणिपुर को भड़काने वाले अपनी हरकतें छोड़ें; पेपरलीक पर विपक्ष को घेरा, युवाओं को किया आश्वस्त....|....जीका वायरस को लेकर अलर्ट, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी....|....एक्टर विजय ने नीट परीक्षा लीक मामले पर की टिप्पणी, बोले- इस परीक्षा से अब लोगों का यकीन उठ गया है....|....महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जिलों में खुलेंगे महिला पिंक थाने....|....मणिपुर में गृहयुद्ध जैसे हालात पर लोकसभा में पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा, कांग्रेस का भाजपा पर आरोप....|....उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, चीन सीमा से कटा संपर्क, मंडल में 55 सड़कें बंद....|....कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने पर मांजरेकर ने जताई आपत्ति, इस कारण की आलोचना....|....सलमान के साथ 'बब्बर शेर' पर कबीर खान ने तोड़ी चुप्पी, कैटरीना कैफ को लेकर कही ये बात....|....सिसोदिया और के कविता को फिर झटका, कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई....|....विश्व विजेता टीम इंडिया की फ्लाइट में फिर देरी, अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी