भाजपा संकल्प पत्र- महिलाओं को 10 लाख नौकरियां, किसानों को देसी गाय, बुजुर्गों को रामलला दर्शन के वादे

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 19 नवंबर 2023। भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आई तो समान नागरिक संहिता लागू करेगी। साथ ही धर्म के आधार पर आरक्षण को खत्म कर इसका लाभ पिछड़े समुदायों व अधिसूचित जातियों को उनकी आबादी के अनुरूप दिया जाएगा। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को तेलंगाना चुनाव के लिए पार्टी का 22 सूत्रीय संकल्प पत्र जारी किया जिसमें उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को प्रतिवर्ष चार मुफ्त रसोई गैस सिलिंडर देने, सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बीआरएस सरकार के भ्रष्टाचार की जांच के लिए समिति बनाने व बुजुर्गों को मुफ्त में रामलला के दर्शन कराने समेत कई वादे किए गए।

मोदी की गारंटी…भ्रष्टाचार की जांच
पार्टी के घोषणापत्र को मोदी की गारंटी बताते हुए शाह ने कहा, व्यक्तिगत कानूनों को समेकित और सुसंगत बनाने व समान नागरिक संहिता का मसौदा तैयार करने के लिए समिति बनाएंगे। भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस सुनिश्चित करेंगे। सत्ता संभालने पर भाजपा केसीआर सरकार पर लगे कालेश्वरम और धरणी घोटाले समेत भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त जज की अध्यक्षता में जांच आयोग नियुक्त करेगी।

बेटी के जन्म पर सरकार कराएगी फिक्स डिपॉजिट
कन्या के जन्म के समय सरकार एफडी कराएगी। 21 साल की होने पर बच्ची को 2 लाख रुपये मिलेंगे। राज्य में स्नातक या व्यावसायिक कॉलेज कोर्स में प्रवेश लेने वाली बेटियों को मुफ्त लैपटॉप देंगे। महिला स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) को 1% की मामूली ब्याज दर पर ऋण देने का भी वादा किया गया है।

मुफ्त स्वास्थ्य जांच, इलाज

  • यूपीएससी की तर्ज पर हर 6 माह के अंतराल पर टीएसपीएससी राज्य भर्ती परीक्षाएं कराई जाएंगी
  • छोटे-सीमांत किसानों को मुफ्त देसी दुधारू गाय
  • सरकारी व निजी अस्पतालों में प्रति वर्ष पात्र परिवार को 10 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज
  • गरीबों के लिए मुफ्त वार्षिक स्वास्थ्य जांच
  • कृष्णा नदी के पानी का उचित हिस्सा पाने के लिए भाजपा वैध रूप से तेलंगाना की पैरवी करेगी
  • हर महीने की पहली तारीख को कर्मचारियों और सेवानिवृत्त लोगों को वेतन और पेंशन का समय पर भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा
  • सभी आवासहीन गरीबों को समयबद्ध तरीके से घर उपलब्ध कराए जाएंगे और गांवों में पात्र गरीबों को जमीन का पट्टा दिया जाएगा

अयोध्या में राम मंदिर के मुफ्त दर्शन कराने का किया वादा
वहीं, अमित शाह ने एक चुनावी सभा में वादा किया कि अगर भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आई तो अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन मुफ्त होंगे। उन्होंने लोगों से भाजपा को सत्ता में लाने का आग्रह किया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राम मंदिर के निर्माण में 70 साल की देरी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल आधारशिला रखी बल्कि वह 22 जनवरी को इसका उद्घाटन भी करेंगे।

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद भाजपा अब तेलंगाना में चुनाव प्रचार अभियान तेज कर सकती है। सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में कई केंद्रीय मंत्री राज्य के विभिन्न जिलों में चुनावी जनसभाओं में शामिल होंगे। 

Leave a Reply

Next Post

गाजा के अल शिफा अस्पताल में बढ़ा खतरा, डब्लूएचओ का दावा- सामूहिक कब्रें खुदी हुई हैं

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 19 नवंबर 2023। विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि गाजा पट्टी में खासकर अल शिफा अस्पताल में मानवीय संकट गहराया हुआ है। डब्लूएचओ के अधिकारियों का कहना है कि वह अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद