सिक्स पैक एब्स नहीं, पर मैच फिट हैं रोहित शर्मा; बंगलूरू में तीन बार बल्लेबाजी की, 145 रन बनाए

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बेंगलुरु 18 जनवरी 2024। भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज के आखिरी मैच में रोमांच की सारी हदें पार हो गईं। एक ही मैच में अफगानिस्तान की टीम भारत के खिलाफ पहली जीत हासिल करन से दो बार चूक गई। पहले मैच टाई हुआ फिर पहला सुपर ओवर टाई हुआ और अंत में भारत ने दूसरा ओवर जीतकर मैच अपने नाम किया। इस मुकाबले में भारत ने कुल 239 रन बनाए और इनमें से 145 रन रोहित शर्मा के थे। दूसरे सुपर ओवर में टीम इंडिया ने जीत हासिल की और इसमें भारत के लिए पूरे 11 रन अकेले रोहित ने बनाए थे। रोहित शर्मा की फिटनेस पर अक्सर सवाल किए जाते हैं। विकेटों के बीच दौड़ हो या फील्डिंग के दौरान रन बचाना। हर मामले में रोहित की आलोचना होती है। विराट कोहली के साथ तुलना करते ऐसा कहा जाता है कि रोहित शर्मा फिट नहीं हैं। उन्हें अब संन्यास ले लेना चाहिए। हालांकि, इस मैच में रोहित ने अपनी फिटनेस का जलवा दिखाया। उन्होंने यह साबित किया कि वह भले ही युवाओं को पसंद आने वाले सिक्स पैक एब्स के साथ सोशल मीडिया पर फोटो नहीं शेयर करते हैं, लेकिन क्रिकेट के मैदान में उनसे ज्यादा फिट और उनसे ज्यादा उपयोगी खिलाड़ी कोई नहीं है। 

भारत अफगानिस्तान के मैच में रोहित शर्मा तीन बार बल्लेबाजी के लिए आए और एक बार भी अफगानिस्तान के गेंदबाज उनका विकेट नहीं ले सके। पहली पारी में वह 121 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, पहले सुपर ओवर में वह 13 रन बनाने के बाद रणनीति के तहत रिटायर होकर पवेलियन लौटे। दूसरे सुपर ओवर में वह 11 रन बनाकर अतिरिक्त रन चुराने के प्रयास में रन आउट हुए। इस मैच में उन्होंने कुल 76 गेंदों का सामना किया और 145 रन बनाए। इस सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में रोहित शर्मा अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे। दो पारियों में शून्य पर आउट होने के बाद उनकी जमकर आलोचना हो रही थी। हालांकि, सीरीज के आखिरी मैच में रोहित ने अपने बल्ले से आलोचकों को जवाब दिया। एक ही मैच में तीन पारियां खेलते हुए रोहित ने पूरी सीरीज की कसर उतार दी। 

कप्तानी के मामले में भी वह सुपरहिट साबित हुए। बुमराह, शमी और सिराज जैसे अहम गेंदबाजों के बिना रोहित ने दो सुपर ओवर वाला मैच जीत लिया। इसके साथ ही वह टी20 में भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए। उन्होंने टी20 में टीम इंडिया को 42वीं जीत दिलाई।

Leave a Reply

Next Post

ईडी के खिलाफ आदिवासी संगठन में आक्रोश, 19 जनवरी को राजभवन में करेंगे प्रदर्शन; आठ जिलों से जुटेंगे लोग

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव रांची 18 जनवरी 2024। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी 20 जनवरी को उनके सरकारी आवास पर आकर पूछताछ करेगी। ईडी की कार्रवाई के खिलाफ 19 जनवरी को आदिवासी संगठन प्रदर्शन करेंगे। आदिवासी जनसंगठनों का आरोप है कि जनता के द्वारा निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच