ईडी के खिलाफ आदिवासी संगठन में आक्रोश, 19 जनवरी को राजभवन में करेंगे प्रदर्शन; आठ जिलों से जुटेंगे लोग

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रांची 18 जनवरी 2024। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी 20 जनवरी को उनके सरकारी आवास पर आकर पूछताछ करेगी। ईडी की कार्रवाई के खिलाफ 19 जनवरी को आदिवासी संगठन प्रदर्शन करेंगे। आदिवासी जनसंगठनों का आरोप है कि जनता के द्वारा निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने की साजिश की जा रही है। ईडी की कार्रवाई के विरुद्ध आदिवासी जनसंगठनों ने शुक्रवार 19 जनवरी को राजभवन घेराव का आह्वान किया है। इसके लिए गुरुवार को करमटोली स्थित घुमकुड़िया भवन में रणनीति बनेगी।

19 जनवरी को राजभवन का घेराव करेंगे आदिवासी संगठन
बता दें कि ईडी की कार्रवाई के विरुद्ध आदिवासी जन संगठनों ने 19 जनवरी को राजभवन घेराव का आह्वान किया है। राज्य के 8 से अधिक जिलों से आदिवासी लोग प्रदर्शन में शामिल होंगे। इस प्रदर्शन को 6 आदिवासी संगठनों का समर्थन है। आक्रोश के मद्देनजर साहिबगंज जिला कमेटी ने मशाल जुलूस निकाला और बंद का आह्वान किया। अन्य जिला कमेटियां भी अपने स्तर से आंदोलनात्मक कार्यक्रम कर सकती हैं। वहीं, झामुमो ने चेतावनी भी दी है कि ईडी की कार्रवाई से काफी आक्रोश है और इसे समझने में देरी की गई तो यह वीभत्स रूप ले सकता है।

सरकार के साथ साजिश को बर्दाश्त नहीं करेंगे
केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष अजय तिर्की ने कहा कि एक आदिवासी सीएम को बार-बार समन जारी करना सरकार को अस्थिर करने की साजिश का हिस्सा है। अजय तिर्की ने कहा कि जनता द्वारा चुनी गई सरकार के साथ साजिश को बर्दाश्त नहीं करेंगे। यह झारखंड के लोगों का अपमान है। उन्होंने कहा कि सभी आदिवासी जनसंगठनों ने निर्णय किया है कि 19 जनवरी को राजभवन के समक्ष दिनभर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Next Post

नौशेरा में एलओसी के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट, सेना का एक जवान शहीद, एक घायल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव जम्मू-कश्मीर 18 जनवरी 2024। जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का एक जवान शहीद हो गया है जबकि एक गंभीर रुप से घायल हो गया है। घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार […]

You May Like

रूस-यूक्रेन: राष्ट्रपति जेलेंस्की को डर- पुतिन को चीन का समर्थन, लंबा खींचेगा युद्ध; 27 महीने से जारी है लड़ाई....|....जेल लौटने से पहले अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर बड़ा हमला: '4 जून को बीजेपी नहीं जीतेगी'....|....टी20 विश्व कप के एक ओवर में सर्वाधिक रन लुटाने वाले दूसरे गेंदबाज बने गॉर्डन, आरोन की रिकॉर्ड पारी....|....असम में बाढ़ और तूफान के कारण अबतक 15 लोगों की जान गई, छह लाख से ज्यादा प्रभावित....|....कट्टरपंथी नेता अहमदीनेजाद फिर राष्ट्रपति बनने की रेस में शामिल, अयातुल्लाह खुमैनी की बढ़ सकती है परेशानी....|....नाटो का एशिया-प्रशांत संस्करण बनाने की कोशिश कर रहा अमेरिका, चीन के शीर्ष रक्षा अधिकारी का बड़ा बयान....|....मुक्केबाज अमित पंघाल ने हासिल किया ओलंपिक कोटा, क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट के अंतिर-4 में पहुंचे....|....जम्मू कश्मीर: नियंत्रण रेखा के पार लॉन्च पैड सक्रिय, 60 से 70 आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में- डीजीपी आरआर स्वैन....|....भारत में नामित चीनी राजदूत शू फीहोंग राष्ट्रपति मुर्मू से मिले, बोले- विकास में योगदान देंगे....|....प्रज्ञानंद ने दूसरे नंबर के खिलाड़ी कारुआना को हराया, क्लासिकल शतरंज में हासिल की ये विशेष उपलब्धि