NEET रिजल्ट में धांधली की आशंका, प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप, कहा- सरकार लाखों छात्रों की…

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 07 जून 2024। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नीट (NEET) परीक्षा के परिणाम में धांधली की आशंका को लेकर केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि पहले नीट परीक्षा का पेपर लीक हुआ और अब छात्रों का आरोप है कि इसके रिजल्ट में भी बड़ा घोटाला हुआ है। उन्होंने सवाल उठाया कि सरकार लाखों छात्रों की आवाज को अनसुना क्यों कर रही है? प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “पहले NEET परीक्षा का पेपर लीक हुआ और अब छात्रों का आरोप है कि इसके रिजल्ट में भी स्कैम हुआ है। एक ही सेंटर के 6 छात्रों को 720 में से 720 अंक मिलने पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं और कई तरह की अनियमितताओं की बातें सामने आ रही हैं। दूसरी ओर, रिजल्ट आने के बाद देश भर में कई बच्चों के आत्महत्या करने की खबरें हैं। यह बहुत दुखद और झकझोरने वाला है।” प्रियंका गांधी ने सरकार से सवाल किया, “सरकार लाखों छात्रों की आवाज को अनसुना क्यों कर रही है? छात्र-छात्राओं को NEET परीक्षा के परिणाम में धांधली से जुड़े वाजिब सवालों के जवाब चाहिए। क्या सरकार की जिम्मेदारी नहीं बनती कि वो जांच कराकर इन वाजिब शिकायतों का निस्तारण करे?”

सोशल मीडिया पर फूटा उम्मीदवारों का गुस्सा
नीट रिजल्ट जारी होने के बाद से ही उम्मीदवार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर एनटीए (NTA) के खिलाफ अपनी नाराजगी जता रहे हैं। #Neet_paper_रद्द_करो हैशटैग के साथ हज़ारों ट्वीट्स किए जा रहे हैं, जिसमें उम्मीदवारों का कहना है कि इस साल नीट परीक्षा में बड़ी गड़बड़ी हुई है। 

नीट एग्जाम रिजल्ट में धांधली के आरोप: मुख्य कारण
नीट यूजी 2024 परीक्षा 5 मई को आयोजित की गई थी और 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के दिन इसका रिजल्ट जारी किया गया था। उम्मीदवारों का आरोप है कि इस साल नीट परीक्षा के परिणाम में गंभीर गड़बड़ी हुई है। पहली बार 67 छात्रों को 720 में से 720 अंक मिले हैं, जो संदेह को जन्म देता है। एक ही परीक्षा केंद्र से 6 छात्रों को पूरे अंक मिलना, परीक्षा के दौरान पटना में नकली उम्मीदवारों की गिरफ्तारी और पेपर लीक की खबरें भी चिंता का विषय बनी हुई हैं। उम्मीदवारों और उनके परिवारों का मानना है कि इन सभी घटनाओं के बावजूद परीक्षा को रद्द नहीं किया गया और परिणाम घोषित कर दिए गए, जो कि न्यायसंगत नहीं है।  प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार से अपील की है कि वह इन गड़बड़ियों की जांच कराकर छात्रों के वाजिब सवालों का जवाब दे और उनके भविष्य को सुरक्षित करे।

Leave a Reply

Next Post

हमास के आतंकी हमले के 8 महीने बाद इजराइल-लेबनान में नया मोर्चा, गाजा में 90% बच्चे कुपोषण से पीड़ित

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव गाजा 07 जून 2024। 7 अक्टूबर 2023 को हमास के आतंकवादी हमले के बाद इजराइल और हमास के बीच जारी युद्ध को शुक्रवार को 8 महीने पूरे हो चुके हैं। इस बीच, मंगलवार को लेबनान के हिजबुल्ला संगठन द्वारा उत्तर गाजा में ड्रोन हमले किए […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद