बाबा विश्वनाथ धाम में पीएम मोदी ने टेका मत्था, बाद में सिगरा स्टेडियम पहुंच निर्माण कार्यों की ली जानकारी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 19 जून 2024। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मंगलवार को यहां काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और लोकसभा चुनाव के बाद अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी की पहली यात्रा पर बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद मांगा। मंदिर जाने से पहले, मोदी ने मेहंदीगंज में पीएम किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित किया और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल हुए। मंदिर के मुख्य अर्चक श्रीकांत मिश्रा ने मंत्रोच्चार के बीच ‘षोडशोपचार’ विधि से पूजन अर्चन कराया। मंदिर में, प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को स्मृति चिन्ह भेंट किया। मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट किया, ‘‘काशी विश्वनाथ मंदिर में भारत की प्रगति और 140 करोड़ भारतीयों की समृद्धि के लिए प्रार्थना की। महादेव का आशीर्वाद सदैव हम सभी पर बना रहे और सभी सुखी और स्वस्थ रहें। उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा, ‘‘काशी में बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना कर मन को असीम संतोष मिला। बाबा से सभी देशवासियों के सुख, शांति, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य की कामना की। जय बाबा विश्वनाथ!” प्रधानमंत्री मोदी रात्रि में बनारस रेल इंजन कारखाना के गेस्ट हाउस में विश्राम करेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार की रात सिगरा स्टेडियम में इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया। मोदी ने निरीक्षण के बाद ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘काशी के डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रगति की समीक्षा की। इस स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से काशी के युवाओं को बहुत मदद मिलेगी। सूचना विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद मंगलवार को रात्रि प्रवास के लिए बनारस रेल इंजन कारखाना (बीएलडब्ल्यू) के अतिथि गृह रवाना होने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी अचानक सिगरा स्टेडियम पहुंचे और वहां इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। अधिकारियों ने बताया कि कुल 66782.4 वर्ग मीटर के क्षेत्र में बने इस स्टेडियम में सभी तरह के इंडोर और आउटडोर खेलों का आयोजन हो सकेगा। बीते कई वर्षों से उत्तर प्रदेश खेल विभाग की जमीन पर बना डॉ संपूर्णानंद सिगरा स्टेडियम खस्ताहाल पड़ा हुआ था। एक अधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘डबल इंजन की सरकार पूर्वांचल के खिलाड़ियों को निखारने के लिए काशी में ‘नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’ स्टेडियम का निर्माण करा रही है। बयान के अनुसार स्टेडियम में लगभग सभी खेल आयोजित होंगे और सभी खेलों के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण मिलेगा। इसमें बैडमिंटन, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, वेटलिफ्टिंग, स्क्वैश जैसे 20 से अधिक इनडोर खेल खेलने की सुविधा होगी। स्टेडियम के पहले चरण का काम पूरा हो चुका है। दूसरे और तीसरे चरण का काम जुलाई तक पूरा होना प्रस्तावित है।

Leave a Reply

Next Post

रोहित से भिड़ना तंजीम को पड़ा महंगा, आईसीसी ने ठोका जुर्माना, नियमों के उल्लंघन पर हुई कार्रवाई

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 19 जून 2024। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब को नेपाल के कप्तान रोहित पॉडेल से भिड़ना महंगा पड़ गया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने नियमों का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद