100 से अधिक मौतों के बावजूद, बांग्लादेश में हिंदू नहीं छोड़ रहे मातृभूमि, अमेरिका में भी हिंसा के खिलाफ प्रोटेस्ट

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

वांशिगटन 12 अगस्त 2024। बांग्लादेश में हालिया तख्तापलट के बाद अल्पसंख्यक समुदाय, खासकर हिंदुओं, के खिलाफ हिंसा और अत्याचार की घटनाएं बढ़ गई हैं। 5 अगस्त 2024 के बाद से बांग्लादेश में 232 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, और 52 जिलों में 205 से अधिक हिंसा की घटनाएं दर्ज की गई हैं। इन घटनाओं में अधिकांश हिंदू समुदाय को निशाना बनाया गया है। इस स्थिति ने बांग्लादेश और अन्य देशों में व्यापक विरोध को जन्म दिया है। बांग्लादेश के हिंदू समुदाय और अन्य अल्पसंख्यक समूहों ने हालात के खिलाफ आवाज उठाई है। हजारों की संख्या में हिंदू नागरिक सड़कों पर उतर आए हैं और शांति की मांग कर रहे हैं। उनके द्वारा आयोजित रैलियों में “बांग्लादेशी हिंदू समाज की रक्षा करो” और “जय श्री राम” जैसे नारे सुनाई दे रहे हैं। प्रदर्शनकारी अपने मंदिरों के तोड़े जाने और लड़कियों के खिलाफ अत्याचार के खिलाफ गुस्से का इजहार कर रहे हैं। 

मोहम्मद युनूस ने की शांति की अपील
नोबल शांति पुरस्कार विजेता मोहम्मद युनूस ने बांग्लादेश के विश्वविद्यालयों के छात्रों से शांति की अपील की है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक और हिंदू भी बांग्लादेश के नागरिक हैं और उनकी सुरक्षा हमारे सभी का कर्तव्य है। युनूस ने छात्रों से आग्रह किया कि वे इस संकट के समय में एकजुट होकर शांति बनाए रखें और अपने भाइयों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

अमेरिका में दिखा विरोध प्रदर्शन
बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा की खबरों ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भी प्रभावित किया है। अमेरिका में, हस्टन के शुगर लैंड सिटी हॉल में रविवार को लगभग 300 लोगों की भीड़ ने प्रदर्शन किया। इसमें भारतीय और बांग्लादेशी मूल के अमेरिकी नागरिक शामिल थे। प्रदर्शनकारियों ने अमेरिकी सरकार से बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की है। वे चाहते हैं कि अमेरिकी सरकार बांग्लादेश में बढ़ती हिंसा को रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई करे।

Leave a Reply

Next Post

फिल्म फेस्टिवल में  शाहरुख खान ने बुजुर्ग को मारा धक्का!....फैंस ने कहा- अहंकार आ गया

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई 12 अगस्त 2024। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान हाल ही में 77वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किए गए। इस फेस्टिवल में उन्हें करियर अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया। हालांकि, एक वीडियो में उनका एक व्यवहार विवाद का कारण बन गया। वीडियो में शाहरुख […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद