जम्मू-कश्मीर: विधानसभा चुनाव लड़ेंगे पूर्व आतंकी और अलगाववादी! बनाई नई पार्टी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

जम्मू-कश्मीर 27 अगस्त 2024। जम्मू-कश्मीर में कई पूर्व आतंकी और अलगाववादी चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अलगाववादियों और पूर्व आतंकियों ने एक नई पार्टी बनाई है जिसका नाम तहरीक-ए-अवाम रखा है। इस पार्टी में कई ऐसे नाम शामिल हैं जो आतंकियों से संबंध रखते हैं। जानकारी के अनुसार 2001 में संसद पर हुए हमले में शामिल आतंकी अफजल गुरु का भाई एजाज अहमद गुरु इस पार्टी में शामिल है। बता दें कि संसद में हमला करने के चलते अफजल गुरु को 2013 में फांसी दी गई थी। ऐसे में एजाज अहमद गुरु का चुनावों में खड़े होना कोई आम बात नहीं है। वहीं दूसरी ओर हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के मरने के बाद पत्थरबाजी करने वाले सरजन बरकती के भी चुनावों में उतरने की चर्चा है। बता दें कि इस समय बरकती जेल में बंद है।

बताया जा रहा है कि इन पूर्व आतंकियों और अलगाववादियों का चुनाव लड़ने के पीछे बड़ा कारण है इंजीनियर राशिद। लोगों ने लोकसभा चुनावों में उमर अबदुल्ला के खिलाफ लड़ने वाले इंजीनियर राशिद को भारी वोट देकर जिताया था। इसी के चलते अब पूर्व आतंकियों और अलगाववादियों ने अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया है। अब देखना यह होगा कि आगामी विधानसभा चुनावों में जनता राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों को चुनती है या इन पूर्व आतंकियों और अलगाववादियों को अपना नेता बनाती है।

गौरतलब है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 18 और 25 सितंबर तथा 1 अक्तूबर को 3 चरण में मतदान होना है जबकि मतगणना 4 अक्तूबर को होगी। 

Leave a Reply

Next Post

पीएम मोदी ने यूक्रेन के लिए दिखाई दरियादिली; बाइडेन ने की तारीफ, कहा- " आपने शांति एवं मानवता का किया समर्थन"

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव वांशिगटन 27 अगस्त 2024। अमेरिका (US) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  की यूक्रेन के लिए दिखाई दरियादिली की तारीफ की है। बाइडेन ने मोदी से फोन पर बात की और यूक्रेन के लिए “शांति के संदेश एवं मानवीय समर्थन” के वास्ते उनकी सराहना की। […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद