दो कॉलेज और 8 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

चेन्नई 03 अक्टूबर 2024। तमिलनाडु में तिरुचिरापल्ली जिले के विभिन्न स्थानों पर स्थित दो निजी स्वायत्त कॉलेजों और आठ स्कूलों को गुरुवार को ईमेल के माध्यम से बम से उड़ाने की धमकी मिली। बम की तलाश के लिए त्रिची बम निरोधक दस्ते और खोजी कुत्तों को स्कूल भेजा गया।

इन कॉलेजों और स्कूलों को मिली धमकी 
पुलिस ने बताया कि 180 साल पुराने प्रतिष्ठित संस्थान सेंट जोसेफ कॉलेज (स्वायत्त), होली क्रॉस कॉलेज (स्वायत्त) फॉर विमेन के अलावा कैंपियन एंग्लो-इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल, समाध हायर सेकेंडरी स्कूल, मोंटफोर्ट स्कूल, आचार्य शिक्षा मंदिर स्कूल (सीबीएसई), राजम कृष्णमूर्ति पब्लिक स्कूल और अमृता विद्यालयम स्कूल समेत शहर और जिले के ग्रामीण इलाकों के आठ स्कूलों को आज सुबह एक ईमेल मिला जिसमें धमकी दी गई कि संस्थानों में बम विस्फोट किया जाएगा।

खोजी कुत्तों को भी लगाया गया 
सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तमिलनाडु बम जांच एवं निपटान दस्ते (बीडीडीएस) और तमिलनाडु अग्निशमन एवं बचाव सेवा विभाग के कर्मियों के साथ अलग-अलग समूहों में बंट गए और संस्थानों के परिसर के अंदर गहन जांच की। खोजी कुत्तों को भी सेवा में लगाया गया। अभी तक कोई विस्फोटक नहीं मिला है तथा तलाश अभी भी जारी है। 

बम की धमकी एक अफवाह- पुलिस 
पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद कहा कि बम की धमकी एक अफवाह है। यद्यपि ईमेल भेजने वाले का नाम श्वेता बालकृष्णन बताया गया है, फिर भी साइबर अपराध शाखा पुलिस द्वारा प्रेषक का पता लगाने तथा उस इंटरनेट प्रोटोकॉल पते का पता लगाने के लिए विस्तृत जांच की जा रही है, जहां से शैक्षणिक संस्थानों को मेल भेजा गया है।

स्कूलों को बम से उड़ाने की यह तीसरी धमकी
पिछले कुछ सप्ताहों में तमिलनाडु के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की यह तीसरी धमकी है। इससे पहले, गत 29 अगस्त को इरोड स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल तथा उसके सलेम, तिरुचिरापल्ली और तिरुनेलवेली परिसरों को बम की धमकी वाले फर्जी ई-मेल प्राप्त हुए थे, जबकि मदुरै के चार सीबीएसई स्कूलों को भी गत 30 सितंबर को इसी प्रकार की धमकी मिली थी।

Leave a Reply

Next Post

अलर्ट मोड में भारत... दिल्ली में इजरायली दूतावास के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 03 अक्टूबर 2024। मध्य-पूर्व एशिया में इन दिनों तनाव का माहौल है, खासकर ईरान और इजरायल के बीच बढ़ते तनाव के कारण। ईरान द्वारा इजरायल पर सैकड़ों मिसाइलों के लॉन्च के बाद युद्ध की संभावनाएं गहरा गई हैं। इसका प्रभाव भारत में भी देखा […]

You May Like

नेपाल में बारिश को लेकर नया अलर्ट जारी, हिमालयी देश में बाढ़ और भूस्खलन से अब तक 240 लोगों की मौत....|....सीआरपीएफ के जवान ने खुद को मारी गोली, एनडीआरएफ कर्मी ने लगाई फांसी....|....नक्सली कैंप को CRPF और DRG जवानों ने किया ध्वस्त....|....कांगपोकपी से अगवा किए गए दो युवकों की सुरक्षित वापसी; मणिपुर के मुख्यमंत्री ने सुनाई खुशखबरी....|....भारत-कनाडा विवाद: सर्रे में निज्जर हत्या मामले में आरोपी 4 भारतीयों की सुनवाई 5वीं बार टली....|....56 साल बाद मिला शहीद मलखान सिंह का शव, परिवार के सभी सदस्यों की हो चुकी है मौत....|....अलर्ट मोड में भारत... दिल्ली में इजरायली दूतावास के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा....|....दो कॉलेज और 8 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप....|....'आज अच्छा काम करके भी वोट नहीं मिल सकता'; राजनीति में हो रहे बदलावों पर किरेन रिजिजू चिंतित....|....प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को दी नवरात्रि की बधाई, कहा- पावन पर्व सभी के लिए शुभकारी सिद्ध हो