IPL पर BCCI का फैसला: आईपीएल में 2 और टीमें होंगी शामिल , 2022 से 10 टीमों का टूर्नामेंट

indiareporterlive
शेयर करे

अहमदाबाद में बीसीसीआई की 89वीं सालाना आम सभा बैठक 

फर्स्ट क्लास प्लेयर्स पुरुष और महिला सबके नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजा

BCCI ने क्रिकेटर्स का इंश्योरेंस कवर बढ़ाकर 5 लाख से 10 लाख रुपए

इंडिया रिपोर्टर लाइव

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की गुरुवार को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 89वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में IPL के लिए बड़ा फैसला लिया गया है। AGM में इस बात पर सहमति बनी है कि 2021 में टूर्नामेंट में पहले की तरह 8 टीमें ही खेलेंगी, लेकिन 2022 में दो टीमें और शामिल की जाएंगी।

मीटिंग में फैसला हुआ है कि कोरोना की वजह से जितने भी फर्स्ट क्लास प्लेयर्स हैं, चाहे वे पुरुष हो या महिला सबके नुकसान की भरपाई के लिए उन्हें मुआवजा दिया जाएगा।

2028 ओलिंपिक में क्रिकेट को समर्थन

BCCI इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी से क्लेरीफिकेशन के बाद 2028 ओलिंपिक में क्रिकेट को शामिल करने के ICC के फैसले का समर्थन करेगा।

अदाणी ग्रुप और गोयनका ग्रुप को अहमदाबाद फ्रैंचाइजी में दिलचस्पी

नई टीमों में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को लेकर बातचीत चल रही है। अदाणी ग्रुप और गोयनका ग्रुप दोनों ने ही इस फ्रेंचाइजी खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है।

टेक्निकल कमेटी बनाने पर चर्चा

‘‘सिलेक्शन कमेटी क्रिकेट कमेटी का पार्ट है। इसके साथ ही एक टेक्निकल कमेटी को भी बनाने की जरूरत है। ये सब स्टैचुअरी सब-कमेटी होंगी। इसके साथ ही अंपायर्स सब-कमेटी भी बनाई जा सकती है। बैठक में नेशनल क्रिकेट एकेडमी से जुड़े मुद्दों के बारे में भी बातचीत चल रही है।’’

गांगुली ICC बोर्ड में डायरेक्टर बने रहेंगे

सूत्रों के मुताबिक BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ICC बोर्ड में डायरेक्टर बने रहेंगे। उनकी गैरमौजूदगी में सेक्रेटरी जय शाह डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभालेंगे। वहीं, शाह ICC में भारत रिप्रेजेंटेटिव भी होंगे। वह ICC के चीफ एग्जीक्यूटिव मीटिंग में बोर्ड का प्रतिनिधित्व करेंगे।

राजीव शुक्ला बोर्ड के उपाध्यक्ष नियुक्त

BCCI ने घरेलू क्रिकेट को शुरू करने पर भी फैसला लिया है। जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 चैम्पियनशिप के बाद सभी घरेलू टूर्नामेंट्स कराए जाएंगे। राजीव शुक्ला को औपचारिक तौर पर बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। महिम चौधरी के बाद से ये पद खाली था।

वर्ल्ड कप को लेकर टैक्स में छूट पर केंद्र सरकार से होगी बात

BCCI सेक्रेटरी जय शाह और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल केंद्र सरकार से ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2021 और 2023 वनडे वर्ल्ड कप को लेकर टैक्स में छूट देने को लेकर बात करेगा। दोनों ही वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में होने हैं।

क्रिकेटर्स का इंश्योरेंस कवर बढ़कर 10 लाख रुपए तक

सूत्रों के मुताबिक BCCI ने क्रिकेटर्स का इंश्योरेंस कवर बढ़ाकर 5 लाख से 10 लाख रुपए कर दिया है। साथ ही बोर्ड ने अंपायर्स, मैच रेफरी और स्कोरर्स की रिटायरमेंट उम्र को बढ़ाकर 55 से 60 कर दिया है।

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ‘एकीकृत ई-श्रेणी पंजीयन प्रणाली‘ की पुस्तिका का किया विमोचन

शेयर करेस्नातक डिग्रीधारी बेरोजगार युवाओं और अनुसूचित क्षेत्र में हायर सेकेण्डरी उत्तीर्ण युवाओं का होगा ई-श्रेणी में पंजीयन बेरोजगार युवाओं को ब्लॉक स्तर पर ही सीमित निविदा के माध्यम से मिलेंगे 20 लाख रूपए तक लागत के कार्य स्थानीय युवा जुड़ेंगे रोजगार से, युवाओं में होगा उद्यमशीलता का विकास : भूपेश […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला