विजिलेंस की कार्रवाई की खबर मिली तो रिश्वतखोर इंजीनियर ने लाखों रुपयों में आग लगा दी

indiareporterlive
शेयर करे
इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली। पटना में काली कमाई करने वाले एक इंजीनियर को विजिलेंस विभाग ने 16 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। खास बात ये है कि जैसे ही विजिलेंस की कार्रवाई की खबर मिली, घरवालों ने लाखों रुपयों में आग लगा दी। विजिलेंस की टीम ने जब रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट के इंजीनियर के घर छापेमारी की तो ना केवल इंजीनियर रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया बल्कि उसके परिवार वालों ने घर में रखे लाखों रुपयों के बंडल में आग लगा दी और राख को कमोड में फ्लश कर दिया।
सोमवार को पटना के अंबेडकर पथ के हरिचरण अपार्टमेंट की चौथी मंजिल पर पहुंचकर विजिलेंस की टीम ने रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट के एग्जिक्युटिव इंजीनियर अरविंद कुमार को 16 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। अभी विजिलेंस की टीम अपनी कार्रवाई कर ही रही थी कि तीसरी मंजिल के एक फ्लैट से जलने की गंध आनी शुरू हुई।
विजिलेंस की टीम जबतक वहां पहुंची तब तक इंजीनियर के परिवारवालों ने घर में रखे लाखों रुपये के नोटों के बंडल में आग लगा दी और राख को कमोड में फ्लश कर दिया। हालांकि घरवाले पूरा सबूत मिटा नहीं पाए।
दरअसल इंजीनियर अरविंद कुमार के इस अपार्टमेंट में दो फ्लैट हैं। चौथी मंजिल के फ्लैट में इंजीनियर ने रिश्वत ली और तीसरी मंजिल पर उसका परिवार रहता था। परिवार वालों को जैसे ही विजिलेंस की छापेमारी की जानकारी मिली, सबसे पहले उन लोगों ने नोटों के बंडल में आग लगा दी।
जानकारी मिली है कि कटिहार में पोस्टेड इंजीनियर अरविंद कुमार ने 85 करोड़ के रोड प्रोजेक्ट के लिए 85 लाख रुपये रिश्वत मांगी थी। इसी रिश्वत की पहली किश्त 16 लाख रुपये तय की गई थी जिसे लेते हुए अरविंद कुमार को रंगे हाथ पकड़ा गया। अरविंद के घर से कई जमीन और निवेश के कागजात भी मिले हैं।
फिलहाल विजिलेंस टीम ने रिश्वतखोर इंजीनियर अरविंद कुमार को हिरासत में ले लिया है। अरविंद कुमार का पूरे काले चि_े को खंगाला जा रहा है और पता किया जा रहा है कि इंजीनियर ने और कब-कब रिश्वत की डील की है।

Leave a Reply

Next Post

इंदिरा गांधी की 102वीं जयंती आज, पीएम मोदी ने किया याद

शेयर करे नई दिल्ली: इंदिरा प्रियदर्शिनी गांधी की 102वीं जयंती के मौके पर आज देश उन्हें याद कर रहा है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 102वीं जयंती के अवसर पर […]

You May Like

पीएम मोदी बोले- मणिपुर को भड़काने वाले अपनी हरकतें छोड़ें; पेपरलीक पर विपक्ष को घेरा, युवाओं को किया आश्वस्त....|....जीका वायरस को लेकर अलर्ट, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी....|....एक्टर विजय ने नीट परीक्षा लीक मामले पर की टिप्पणी, बोले- इस परीक्षा से अब लोगों का यकीन उठ गया है....|....महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जिलों में खुलेंगे महिला पिंक थाने....|....मणिपुर में गृहयुद्ध जैसे हालात पर लोकसभा में पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा, कांग्रेस का भाजपा पर आरोप....|....उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, चीन सीमा से कटा संपर्क, मंडल में 55 सड़कें बंद....|....कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने पर मांजरेकर ने जताई आपत्ति, इस कारण की आलोचना....|....सलमान के साथ 'बब्बर शेर' पर कबीर खान ने तोड़ी चुप्पी, कैटरीना कैफ को लेकर कही ये बात....|....सिसोदिया और के कविता को फिर झटका, कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई....|....विश्व विजेता टीम इंडिया की फ्लाइट में फिर देरी, अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी