यात्री ट्रेनों को कुसमुंडा से चलाने की मांग को लेकर माकपा ने रेल्वे अधिकारियों का पुतला फूंक कर चरणबद्ध आंदोलन की सुरवात की

indiareporterlive
शेयर करे

3 फरवरी को उग्र आंदोलन कर रेल चक्काजाम करेगी माकपा

रेल संघर्ष समिति का मिला समर्थन

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कुसमुंडा / कोरबा 16 जनवरी 2021। कुसमुंडा के गेवरा रेल्वे स्टेशन से बंद ट्रेनों को चालू करने की मांग को लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने कुसमुंडा स्टेशन के सामने विरोध प्रदर्शन करते हुए रेल्वे अधिकारियों का पुतला फूंक कर चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत की और गेवरा रोड से बंद सभी ट्रेनों को चालू करने की मांग की। आंदोलन के समर्थन में रेल संघर्ष समिति के सदस्य और किसान सभा के कार्यकर्ता भी पुतला दहन आंदोलन में शामिल हुए।

पुतला दहन प्रदर्शन को माकपा जिला सचिव प्रशांत झा,वी एम मनोहर, जनाराम कर्ष,डी एल टंडन,किसान सभा के अध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर, रेल संघर्ष समिति के राम किशन अग्रवाल ने संबोधित किया।

माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा कि पूरे देश में कई ट्रेनें शुरू होने के बाद भी कोरबा पच्छिम कि जनता को रेल प्रबंधन सुविधा के नाम पर धोका देने का काम कर रही है जनता को यात्री ट्रेनों की सुविधा मिलते तक मालवाहक ट्रेनों के पहिए भी जाम करने का काम आम जनता 3 फरवरी को करेगी।

माकपा नेता वी एम मनोहर ने कहा की गेवरा रोड रेल्वे को सबसे ज्यादे राजस्व देता है लेकिन आम जनता को सुविधा के नाम पर रेल्वे हर समय गुमराह करने का काम करती है नई ट्रेनें तो दूर जो ट्रेनें चल रही थी लॉक डाउन में जिन ट्रेनों को बंद किया गया उन ट्रेनों को भी शुरू करने की कोई पहल रेल्वे द्वारा नहीं कीया जा रहा है जिससे जनता में काफी आक्रोश है 24 मार्च 2020 से 10 माह बाद भी एक भी ट्रेनों को शुरू नहीं किया गया है जबकि देश में कई ट्रेनें शुरू हो चुकी है। प्रदर्शन को छत्तीसगढ़ किसान सभा के जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर ने संबोधित करते हुए कहा कि लॉक डाउन में सबसे ज्यादा प्रभावित छोटे व्यपारी, किसान, मजदूर गरीब जनता हुई है और गेवरा रोड से आम जनता और गरीबों का सस्ता सुगम साधन रेल को भी पूरी तरह से बंद करके रेल्वे प्रबंधन जनता को धोका देने का काम कर रही है जिसका जवाब महिलाएं,किसान,छात्र,नौजवान 3 फरवरी को रेल चक्काजाम करके देंगे।

रेल संघर्ष समिति के राम किशन अग्रवाल ने भी आंदोलन का समर्थन करते हुए कोरबा पच्छिम की जनता के साथ खड़ा होते हुए पूरी कोरबा जिला की जनता का भी समर्थन की बात कही और एकजुटता के साथ लड़ने का आह्वान किया।

माकपा ने कहा कि जब तक कुसमुंडा के गेवरा स्टेशन से बंद ट्रेनें शुरू नहीं होगी तब तक आंदोलन चलता रहेगा और 3 फरवरी को किसान मजदूर व्यपारी ऑटो चालक छात्र नौजवान हजारों की संख्या में रेल की सभी मालवाहक ट्रेनों के पहियों का चक्काजाम करेंगे और तबतक जाम रखेंगे जब तक बंद यात्री ट्रेन शुरू नहीं होगा।

Leave a Reply

Next Post

दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा Statue of Unity तक चलेंगी ट्रेन, पीएम मोदी ने 8 ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव केवड़िया 17 जनवरी 2021। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज को गुजरात के केवडिया में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को जोड़ने वाली आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे। […]

You May Like

रूस-यूक्रेन: राष्ट्रपति जेलेंस्की को डर- पुतिन को चीन का समर्थन, लंबा खींचेगा युद्ध; 27 महीने से जारी है लड़ाई....|....जेल लौटने से पहले अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर बड़ा हमला: '4 जून को बीजेपी नहीं जीतेगी'....|....टी20 विश्व कप के एक ओवर में सर्वाधिक रन लुटाने वाले दूसरे गेंदबाज बने गॉर्डन, आरोन की रिकॉर्ड पारी....|....असम में बाढ़ और तूफान के कारण अबतक 15 लोगों की जान गई, छह लाख से ज्यादा प्रभावित....|....कट्टरपंथी नेता अहमदीनेजाद फिर राष्ट्रपति बनने की रेस में शामिल, अयातुल्लाह खुमैनी की बढ़ सकती है परेशानी....|....नाटो का एशिया-प्रशांत संस्करण बनाने की कोशिश कर रहा अमेरिका, चीन के शीर्ष रक्षा अधिकारी का बड़ा बयान....|....मुक्केबाज अमित पंघाल ने हासिल किया ओलंपिक कोटा, क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट के अंतिर-4 में पहुंचे....|....जम्मू कश्मीर: नियंत्रण रेखा के पार लॉन्च पैड सक्रिय, 60 से 70 आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में- डीजीपी आरआर स्वैन....|....भारत में नामित चीनी राजदूत शू फीहोंग राष्ट्रपति मुर्मू से मिले, बोले- विकास में योगदान देंगे....|....प्रज्ञानंद ने दूसरे नंबर के खिलाड़ी कारुआना को हराया, क्लासिकल शतरंज में हासिल की ये विशेष उपलब्धि