नोवाक जोकोविच तीसरे दौर में पहुंचे, रॉबर्टो कार्बालेस को एकतरफा अंदाज में दी शिकस्त

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

पेरिस 31 मई 2024। सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को रॉबर्टो कार्बालेस बेयना को एकतरफा अंदाज में हराकर वर्ष के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनाई। जोकोविच ने इस मैच में किसी समय अपने प्रतिद्वंद्वी को हावी होने का मौका नहीं दिया और स्पेन के इस खिलाड़ी को दो घंटे चार मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-4, 6-1, 6-2 से हराया। पुरुष वर्ग के एक अन्य मुकाबले में पांचवीं वरीयता प्राप्त डेनिल मेदवेदेव भी तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। यह रूसी खिलाड़ी जब 6-1, 5-0 से आगे चल रहा था तब उनके प्रतिद्वंद्वी मिओमिर केकमैनोविच ने मैच से हटने का फैसला किया। राफेल नडाल को हराने वाले अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपना विजय अभियान जारी रखा। उन्होंने डेविड गोफिन को 7-6 (4), 6-2, 6-2 से हराया।

तीसरे दिन भी बारिश ने डाली बाधा
खराब मौसम के कारण सिर्फ नौ मैच पूरे हो सके और विजेताओं में कोको गॉफ, ओन्स जेब्युर, सोफिया केनिन, कार्लोस अल्कारेज, स्टेफानोस सितसिपास और आंद्रे रूबलेव भी शामिल रहे। बारिश के कारण लगातार तीसरे दिन मैच प्रभावित हुए लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अरिना सबालेंका भी जापान की क्वालीफायर मोयुका उचिजिमा को 6-2, 6-2 से हराकर आगे बढ़ने में सफल रहीं। पिछले साल फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबालेंका का अगला मुकाबला पाउला बडोसा से होगा, जो उनकी करीबी सहेली है और इस साल महिला डबल्स में उनकी जोड़ीदार है। महिला वर्ग में ही 2022 की विंबलडन चैंपियन और यहां चौथी वरीयता प्राप्त एलेना रयबाकिना ने अरांटेक्सा रुस को 6-3, 6-4 से हराया। 

स्वियातेक ने ओसाका को हराया
महिलाओं में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी और दो बार की गत चैंपियन इगा स्वियातेक ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए महिला सिंगल्स के बेहद कड़े मुकाबले में नाओमी ओसाका को तीन गेम में हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। स्वियातेक ने बुधवार रात दूसरे दौर के मुकाबले में मैच प्वाइंट बचाया और फिर अंतिम पांच गेम जीतकर दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ओसाका को 7-6, 1-6, 7-5 से शिकस्त दी। इस जीत के साथ स्वियातेक ने रोलां गैरो पर अपनी जीत के क्रम को 16 मैच तक पहुंचा दिया और उनकी नजरें इस क्ले कोर्ट ग्रैंडस्लैम में लगातार तीसरी खिताबी जीत दर्ज करने पर टिकी हैं।

Leave a Reply

Next Post

श्रीनगर एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बम की धमकी, खाली कराया गया विमान

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव श्रीनगर 31 मई 2024। नई दिल्ली से आ रही विस्तारा की फ्लाइट UK611 को निशाना बनाकर बम की धमकी की कॉल आने पर श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई की। यह घटना तब हुई जब एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) श्रीनगर को धमकी […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई