राहुल का दावा, एनडीए के कुछ दल हमारे संपर्क में…छोटी सी गड़बड़ी गिरा सकती है सरकार

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 19 जून 2024। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि सत्तारूढ़ एनडीए की संख्या बहुत नाजुक है और थोड़ी सी भी गड़बड़ी “सरकार गिरा सकती है”। राहुल गांधी ने कहा, “संख्या ऐसी है कि वे बहुत नाजुक हैं, और छोटी सी गड़बड़ी सरकार को गिरा सकती है। मूल रूप से, एक (NDA) सहयोगी को दूसरी तरफ मुड़ना होगा।” लोकसभा चुनाव नतीजों पर गौर करें। उन्होंने यह भी दावा किया कि राजग के कुछ साझेदार ”हमारे संपर्क में हैं” लेकिन उन्होंने कोई नाम नहीं बताया लेकिन कहा कि मोदी खेमे के भीतर बड़ा ”असंतुलन” है।

मोदी के नेतृत्व वाली तीसरी एनडीए सरकार “संघर्ष करेगी
कांग्रेस नेता के हवाले से कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से पता चलता है कि “भारतीय राजनीति में एक बड़ा बदलाव आया है” और दावा किया कि “मोदी के विचार और छवि नष्ट हो गई है”। उन्होंने तर्क दिया कि मोदी के नेतृत्व वाली तीसरी एनडीए सरकार “संघर्ष करेगी क्योंकि 2014 और 2019 में नरेंद्र मोदी के लिए जो काम आया वह काम नहीं कर रहा है”। नतीजों के बारे में राहुल गांधी ने कहा: “यह विचार है कि आप नफरत फैला सकते हैं, आप गुस्सा फैला सकते हैं और आप लाभ उठा सकते हैं उसका लाभ-भारतीय जनता को इस चुनाव में इसे खारिज कर दिया है- … जिस पार्टी ने पिछले 10 साल अयोध्या के बारे में बात करते हुए बिताए, उसका अयोध्या में सफाया हो गया है… वास्तव में जो हुआ है वह यह है कि धार्मिक नफरत पैदा करने का विचार भाजपा की मूल संरचना है ढह गया”। 

उन्होंने विपक्ष के अच्छे प्रदर्शन का श्रेय अपनी दो भारत जोड़ो यात्राओं को भी दिया। “न्यायिक प्रणाली, मीडिया, संस्थागत ढांचा-सभी (विपक्ष के लिए) बंद थे, और इसलिए हमने निर्णय लिया कि हमें वस्तुतः, भौतिक रूप से ऐसा करना होगा। इस चुनाव में सफल होने वाले बहुत सारे विचार सामने आए उस दीवार से” उनके हवाले से कहा गया है।

Leave a Reply

Next Post

राष्ट्रपति मुर्मू ने अपने जन्मदिन पर जगन्नाथ मंदिर में की पूजा, पीएम मोदी समेत कइयों ने दी बधाई

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 20 जून 2024। आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का 66वां जन्मदिन है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई मंत्रियों और नेताओं ने बधाई दी। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए उनकी […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई