यादव समाज का छत्तीसगढ़ के विकास और संस्कृति को सहेजने में बड़ा योगदान-मंत्री डॉ डहरिया

indiareporterlive
शेयर करे

यादव समाज के वार्षिक सम्मेलन में शामिल हुए नगरीय प्रशासन मंत्री

सामुदायिक भवन के लिए 10 लाख रुपए देने की घोषणा की

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रायपुर 16 मार्च 2021। नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया यादव  नगर पंचायत मंदिर हसौद  में यादव ठेठवार समाज के 24 गाँव परिक्षेत्र के दो दिवसीय वार्षिक सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार सभी वर्ग और समाज को साथ लेकर विकास कार्यों को पूरा कर रही है। छत्तीसगढ़ के विकास में सभी समाज का योगदान है। उन्होंने कहा कि यादव समाज की अपनी पहचान स्थापित है। छत्तीसगढ़ी संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ उसे सहेजने में भी समाज के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। समाज के लोगों को चाहिए कि वे अपने आने वाले पीढ़ी को खूब पढ़ाये और एक बेहतर इंसान बनाते हुए ऊँचे पद तक पहुचाए।

सम्मेलन में मंत्री डॉ डहरिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार मंदिर हसौद क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर सजग है।  मंदिर हसौद को नगर पंचायत भी इसीलिए बनाया गया है। चंदखुरी में रामवन गमन पथ को विकसित कर पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है।  सरकार द्वारा एक रुपए किलो में चावल दिया जा रहा है। गौ संरक्षण की दिशा में भी बहुत बड़ा कदम उठाया गया है। हर जगह गोठान निर्माण के साथ गौ धन ,गौ उत्पादों के माध्यम से आत्मनिर्भर बनने के द्वार खोले हैं। मंत्री डॉ डहरिया ने कहा कि 2 रुपए किलों की दर से गोबर खरीदा जा रहा है। इससे गौ पालन करने वाले  को भी लाभ पहुँच रहा है।

उन्होंने समाज के लोगों के लिए सामुदायिक भवन हेतु 10लाख रुपए देने की घोषणा भी की। सम्मेलन की अध्यक्षता  पुनीत यादव, श्रीमती दुर्गेश्वरी यादव, सुनीता यादव ने किया।  इस अवसर पर मंत्री डॉ डहरिया ने बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों, विशिष्ट सेवा करने वाले समाज के लोगों और बुजुर्गों का सम्मान किया गया। सम्मेलन में समाज द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना हुई। इस दौरान समाज के राजू यादव, संतोष यादव, प्रकाश यादव, संरक्षक पुना राम यादव, जय राम यादव, नोहर यादव आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Next Post

कोरोना रिटर्न्स : महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा करोना, कई शहरो में लॉकडाउन, मध्य प्रदेश में नाईट कर्फ्यू पर चर्चा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 15 मार्च 2021। महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू होता दिख रहा है. कोविड-19 के नए मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 16,620 नए मामले सामने आए, जो कि इस साल एक दिन में सामने आए […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला