अमरिेंदर ने सिद्धू को इमरान से किया सतर्क, बोले- करतारपुर कॉरिडोर पर पाक सेना की साजिश बेनकाब

indiareporterlive
शेयर करे

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पाकिस्‍तान के रेलमंत्री शेख राशिद के खुलासे से करतारपुर कॉरिडोर पर पाक आर्मी की साजिश बेनकाब हो गई है। इसके साथ ही काॅरिडोर के सहारे पाकिस्‍तान के नापाक इरादों का भी खुलासा हो गया है। करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्‍तान आर्मी के चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज है। इसके साथ ही कैप्‍टन अमरिंदर ने पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजाेत सिंह सिद्धू को इमरान खान सरकार से संबंधों और पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री से अपनी दोस्‍ती को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी।

 कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को यहां कहा कि मैंने पहले ही कॉरिडोर के पीछे पाकिस्‍तान के नापाक इरादे के बारे में पहले ही कहा था। अब पाकिस्‍तान के रेल मंत्री शेख राशिद के बयान से मेरी आशंका की पुष्टि हो गई है।

शेख रा‍शिद का खुलासा बेहद गंभीर और खतरनाक है। कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर मैंने जो स्‍टैंड लिया था वह सही साबित हुआ है। मैंने पहले ही कहा था कि कॉरिडोर के पीछे पाकिस्‍तान के नापाक इरादा है और पाकिस्‍तानी मंत्री ने इसे उजागर कर दिया है। अमरिंदर ने कहा कि भारत ने उम्‍मीद की थी कॉरिडोर दोनों देशों के बीच शांति के लिए पुल बनेगा, लेकिन पाकिस्‍तान का इरादा कुछ और था।

मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर ने रशीद की इस टिप्पणी पर कड़ा एतराज जताया है, जिसमें उन्‍होंने कहा है कि ‘कॉरिडोर भारत को नुकसान पहुंचाएगा औा वह करतारपुर कॉरिडोर के माध्‍यम से जनरल बाजवा द्वारा लगाए गए घाव को हमेशा याद रखेगा।’  अमरिंदर ने राशीद की बात को भारत की सुरक्षा और अखंडता के खिलाफ खुली और असहनीय खतरा करार दिया। इसके साथ ही अमरिंदर ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि वह भारत के खिलाफ किसी भी दुस्साहस का प्रयास न करे। उसने ऐसा किया तो भारी कीमत चुकाने को तैयार रहे।

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्‍तान को चेतावनी देते हुए कहा कि वह कॉरिडोर को लेकर भावना को हमारी कमजोरी न समझे। पाकिस्‍तान ने हमारी सीमा या हमारे लोगों पर हमला करने की भूल की तो भारत उसे कड़ा सबक सिखाएगा। भारत पाकिस्‍तान को उसकी किसी नापाक मंसूबे में कामयाब नहीं होने देगा और ऐसी किसी भी कोशिश का एक जवाब देगा कि वह (पाकिस्‍तान) इससे कभी ऊबर नहीं पाएगा।

कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि एक सिख होने के नाते श्री करतारपुर गुरुद्वारा साहिब में श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए जाने को कॉरिडोर खुलने से बेहद खुश हूं, लेकिन इससे देश को होने वाले खतरे की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए। मैंने इस संबंध में बार-बार चेताया। मैंने कहा था कि पाकिस्‍तान करतारपुर कॉरिडोर को खोलकर आइएसआइ के इशारे पर हो रहे रेफरेंडम 2020 के एजेंडा को पूरा करने के लिए सिखों की सहानुभूति लेने की कोशिश कर रहा है।

कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्‍तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा की सक्रियता का खुलासा इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के समय ही हो गया था। पाकिस्‍तान में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में गए नवजोत सिंह सिद्धू को बाजवा ने कॉरिडोर खोलने की बात कही थी। उस समय इमरान खान ने प्रधानमंत्री के रूप में शपथ भी नहीं लिया था, फिर भी उनके सेना प्रमुख ने सिद्धू से इस बारे में बात की थी। इससे साफ है कि जनरल बाजवा ही कॉरिडोर खोलने के फैसले के पीछे थे।

 इसके साथ ही कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने नवजाेत सिंह सिद्धू से भी कहा कि वह राशिद के खुलासे के बाद इमरान खान सरकार से अपने संबंधों और इमरान खान से अपनी निजी दोस्‍ती के लेकर अधिक सर्तक रहें। इसके साथ ही अपने फैसलोंं और कदमों को उससे प्रभाव‍ित न होने दें, क्‍योंकि यह भारत के हितों के लिए नुकसानदेह है।

Leave a Reply

Next Post

स्मार्ट सिटी की दौड़ में पिछड़े पूर्वोत्तर के राज्य, मध्य प्रदेश सबसे आगे

शेयर करेनई दिल्ली : देश के सौ शहरों को अत्याधुनिक नागरिक सुविधाओं से लैस करने के लिए शुरू की गई सरकार की महत्वाकांक्षी ‘स्मार्ट सिटी परियोजना’ में पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के राज्य फिसड्डी साबित हो रहे हैं, वहीं मध्य प्रदेश इस मामले में अन्य राज्यों से काफी आगे है. शहरी […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद