दुनिया के 6 देशों में खिलाड़ी अक्षय कुमार के आलीशान बंगले, करोड़ों की संपति के हैं मालिक

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार साल में सबसे ज्यादा फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं। हर साल अक्षय की चार से पांच फिल्में रिलीज़ होती हैं। अक्षय को बॉलीवुड में कदम रखे 39 साल से ज्यादा का वक्त बीत गया है। इन सालों में अक्षय बिना रूके बिना थके काम कर रहे हैं। खिलाड़ी कुमार को बॉलीवुड का ‘100 करोड़ी’ हीरो कहा जाता है।  यही वजह है कि वह बॉलीवुड के सबसे महंगे हीरो भी हैं। 

ऐसे में लोगों के ज़हन में ये सवाल तो जरूर आता होगा कि इतने पैसों का अक्षय आखिर क्या करते हैं ? तो आपको बता दें कि अक्षय ने अपनी मेहनत की कमाई को बेहद समझदारी के साथ प्रॉपर्टी में इनवेस्ट किया हुआ है।  बॉलीवुड के सबसे कमाऊ स्टार अक्षय कुमार करीब 2000 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। दुनिया के अलग-अलग देशों में उनके कई आलीशान बंगले हैं।

जुहू वाला घर-ADVERTISEMENT-Ads by

अक्षय कुमार अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना, बेटे आरव और बेटी नितारा के साथ जिस ड्यूप्लेक्स बंग्ले में रहते हैं उस बिल्डिंग का नाम ‘प्राइम बीच’ है।  ऋतिर रोशन अक्षय के पसोड़ी हैं। अक्षय का ये बंग्ला जुहू में इस्कॉन टेंपल के पास स्थित हैं। इस सी-फेसिंग बंगले को उन्होने करीब 80 करोड़ की कीमत में खरीदा था। अक्की का ये घर इतना बड़ा और शानदार है कि इसे महल कहा जाना ही सही होगा। इस घर का इंटीरियर खुल ट्विंकल खन्ना ने किया है।

अंधेरी और लोखंडवाला में अपार्टमेंट्स

जुहू में अरब सागर के किनारे आलीशान बंगला है तो अंधेरी और लोखंडवाला में भी अक्षय कई अपार्टमेंट्स के मालिक हैं। तकरीबन तीन साल पहले यानि 2017 में उन्होने अंधेरी लिंक रोड में स्थित ‘ट्रांसकॉन ट्रायम्फ टावर’ की 21वीं मंज़िल पर 4 फ़्लैट ख़रीदे थे। इन फ्लैट्स की कीमत 50 करोड़ से अधिक बताई जाती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इन फ्लैट्स से अक्षय को 4.5 करोड़ रुपये सालाना की कमाई होती है।

गोवा में हॉलीडे होम

दुनिया भर की सैर कर चुके अक्षय को गोवा शहर बेहद पसंद हैं। यही वजह है कि उन्होने अपना एक हॉलीडे होम गोवा में बनाया हुआ है। करीब 10 साल पहले अक्षय ने एक शानदार सी-फेसिंग विला 5 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा था। जिसकी कीमत अब करीब 20 करोड़ रुपये हो गई है। अक्षय के उस विला में एक प्राइवेट पूल और अन्य सुख सुविधाएं भी मौजूद हैं। 

टोरंटो

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार का कनाडा प्रेम तो जगजाहिर है। अक्षय के पास कैनेडियन सिटीजनशिप भी है। कनाडा शहर की खूबसूरती अक्षय को इतनी लुभाती है, कि उन्होने टोरंटो में एक पूरी पहाड़ी ही खरीदी हुई है, जहां उन्होने अपने परिवार के लिए शानदार हॉलीडे होम बनाया हुआ है। इसके अलावा टोरंटो शहर में उन्होने कई अन्य फ्लैट्स भी खरीदे हुए हैं।

दुबई

बॉलीवुड स्टार्स को दुबई में जाकर छुट्टियां बिताना बेहद पसंद हैं। कई सितारों दुबई में बंगलों के मालिक हैं। अक्षय भी उन्हें सितारों में से एक हैं। दुबई में अक्षय का करीब 50 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत का लग्ज़री हॉलीडे होम है।

मॉरीशस

अक्षय के आलीशान बंगलो की लिस्ट में अगला नंबर उनके मॉरीशस वाले बंगले का आता है। अक्षय अक्सर अपने परिवार के साथ मॉरीशस में छुट्टियां बिताने जाते हैं।

केपटाउन

अक्षय कुमार और ट्विंकल का एक शानदार बंगला दक्षिण अफ्रीका की राजधानी केपटाउन में भी है। काम से फुर्सत मिलते ही अक्षय परिवार संग केपटाउन में छुट्टियां बिताने के लिए निकल जाते हैं।

लंदन

अक्षय का एक बंगला लंदन में भी हैं। लंदन में छुट्टियां बिताना अक्षय को सबसे ज्यादा पसंद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आरव लंदन के स्कूल में ही पढ़ते हैं। इसलिए अक्षय परिवार समेत यहां छुट्टियां बिताने जाते हैं।

Leave a Reply

Next Post

सार्वजनिक स्थलों में बिना मास्क या फेसकवर के पाए जाने पर लगेगा अब 500 रूपए जुर्माना, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने जारी किया आदेश

शेयर करेलोगो से कोरेाना से बचाव के लिए मास्क लगाने, सोशल और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने और थोड़ी-थोड़ी देर में अपने हाथों को धोने की अपील इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर 26 मार्च 2021। कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए अब […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच