पृथ्वी शॉ की होगी टेस्ट टीम में वापसी, टीम इंडिया का चयन आज

शेयर करे

30 सदस्यीय बड़ा दल भेजेगा बीसीसीआई कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते 

05 टेस्ट मैचों की सीरीज इंग्लैंड से चार अगस्त से 14 सितंबर तक खेलेगी टीम 

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 07 मई 2021। इंग्लैंड के चार माह के लंबे दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन शुक्रवार को किया जाएगा। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते बीसीसीआई दौरे के लिए 30 सदस्यीय बड़े दल का चयन करेगा। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद युवा पृथ्वी शॉ की टीम में वापसी हो सकती है। उन्होंने अभी तक एक टेस्ट खेला है। ऑस्ट्रेलिया दौरे में एक मैच के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। विराट एंड कंपनी को 18 से 22 जून तक साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। इसके बाद इंग्लैंड के साथ चार अगस्त से 14 सितंबर तक पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।  

पडिक्कल, अभिमन्यु व पंचाल में होड़ 

टीम में बहुत कम जगह है। ऐसे में अतिरिक्त ओपनर के रूप में भारत ए के नियमित सदस्य अभिमन्यु ईश्वरन, प्रियंक पंचाल के साथ ही देवदत्त पडिक्कल में होड़ होगी। इनमें से किसी एक को मौका मिल सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए अभिमन्यु और पंचाल अतिरिक्त ओपनर हो सकते हैं। इशान किशन और कोना भरत में तीसरे विकेटकीपर के लिए होड़ हैं। नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा के बाद।   

अक्षर और राहुल में टक्कर

अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ तीसरे स्पिनर के लिए अक्षर पटेल और राहुल चाहर में टक्कर है। हार्दिक पंड्या गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं जिसके चलते शार्दुल ठाकुर ऑलराउंडर के रूप में होंगे।  

कृष्णा को भी मिल सकता है मौका 

टी नटराजन की गैरमौजूदगी में बाएं हाथ के पेेसर जयदेव उनाकट को चयनकर्ता मौका दे सकते हैं। युवा प्रसिद्ध कृष्णा और अवेश खान भी दौड़ में हैं। 

Leave a Reply

Next Post

केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से लगा झटका, याचिका खारिज कर बोला- ऑक्सीजन सप्लाई पर हाईकोर्ट का आदेश सही

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 07 मई 2021। ऑक्सीजन सप्लाई के मुद्दे पर कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ जाने वाली केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उसने कर्नाटक हाईकोर्ट के 1200 MT […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई