लखीमपुर कांड में घायल पत्रकार की मौत, कल 4 किसानों सहित 8 की गई थी जान

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

लखनऊ 04 अक्टूबर 2021। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में रविवार को हुई हिंसा में घायल एक पत्रकार की मौत हो गई। साधना न्यूज़ चैनल के तहसील रिपोर्टर रमन कश्यप (35 वर्ष) की मौत की खबर आ रही है। उनके पिता रामदुलारे ने पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचकर उनके शव की पहचान की है। तेज रफ्तार गाड़ी ने रविवार को कुछ किसानों को रौंद दिया था, जिसके बाद प्रदर्शनकारी भड़क उठे। कई गाड़यिां फूंक दी गईं और गाड़ी सवारों को बुरी तरह पीटा गया। कुचले गए किसानों में से चार की मौत हो गई थी, जबकि प्रदर्शनाकिरयों ने गाड़ी के ड्राइवर सहित चार भाजपा कार्यकर्ताओं को मार दिया था।

लखीमपुर हिंसा केस में केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं, किसानों ने आरोपी की गिरफ्तारी होने तक शवों का अंतिम संस्‍कार नहीं करने का ऐलान कर दिया है। इस मामले में मंत्री के बेटे सहित14 लोगों के खिलाफ हत्‍या, आपराधिक साजिश सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।

मंत्री की सफाई- बीजेपी कार्यकर्तओं पर हुए पथराव

बेटे पर लगे आरोपों को लेकर मंत्री अजय मिश्रा ने सफाई दी है कि किसानों के बीच छुपे हुए कुछ उपद्रवी तत्वों ने उनकी (भाजपा कार्यकर्ताओं) गाड़ियों पर पथराव किया, लाठी-डंडे से वार करने शुरू किए। फिर उन्हें खींचकर लाठी-डंडों और तलवारों से मारापीटा, इसके वीडियो भी हमारे पास हैं। उन्होंने गाड़ियों को सड़क से नीचे खाई में धक्का दिया। उन्होंने गाड़ियों में आग लगाई, तोड़फोड़ की। मेरा बेटा कार्यक्रम खत्म होने तक वहीं(कार्यक्रम स्थल) था, उन्होंने जिस तरह से  घटनाएं की हैं अगर मेरा बेटा वहां(घटनास्थल पर) होता तो वो उसकी भी पीटकर हत्या कर देते।

प्रियंका तुम पीछे नहीं हटोगी, किसानों को जिता कर रहेंगे: राहुल

लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के बाद मौके पर पहुंची कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की उनके भाई राहुल गांधी ने हौसला अफजाई की है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश प्रशासन आपके साहस से स्तब्ध है। आपको बता दें कि यूपी पुलिस ने प्रियंका को हिरासत में ले लिया है।  राहुल गांधी ने में ट्वीट कर कहा, “प्रियंका, मैं जानता हूँ तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे।”

Leave a Reply

Next Post

लखीमपुर क्यों आना चाहते हैं चन्नी, बवाल का पंजाब की राजनीति से क्या है कनेक्शन

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 04 अक्टूबर 2021। लखीमपुर में रविवार को भाजपा नेताओं के काफिले की गाड़ी से 4 किसानों की कुचलकर मौत होने भड़की हिंसा के बाद अब राजनीति भी तेज हो गई है। प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव और शिवपाल यादव जैसे नेताओं को प्रशासन ने […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई