कमलेश तिवारी हत्याकांड : 3 दिन के अंदर पुलिस अधिकारियों के तीन अलग-अलग बयान?

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी कमलेश के परिजनों से बात मुलाकात की है. लेकिन इस पूरे घटनाक्रम के बीच पुलिस की ओर से आए बयानों पर भी सवाल उठ रहे  हैं.  

लखनऊ: लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में पुलिस ने अब तक 5 लोगों को हिरासत में लिया है. जिसमें तीन लोग सूरत से और 2 लोग उत्तर प्रदेश से हैं. हालांकि जिन 2 लोगों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है वह अभी गिरफ्त से दूर हैं. उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि कमलेश की हत्या उनके पैगंबर को लेकर दिए गए एक बयान की वजह से की गई है. वहीं पुलिस को इस मामले में कुछ सबूत मिले हैं. जिसमें सीसीटीवी फुटेज, तमंचा, होटल से बरामद भगवा रंग का कुर्ता शामिल हैं. इसके साथ ही सूरत की एक दुकान का डिब्बा भी शामिल है. लेकिन इस बीच कमलेश तिवारी का परिजनों का कहना है कि उनको पुलिस की जांच में पूरी तरह से विश्वास नहीं हो रहा है. कमलेश के बेटे सत्यम तिवारी का कहना है कि जिन लोगों को पुलिस ने पकड़ा है अगर उनके खिलाफ कोई सबूत है तो मामले की जांच एएनआई करे. वहीं परिवार ने इस हत्याकांड में एक बीजेपी नेता का भी नाम लिया है. मामले में फजीहत होते देख उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से परिवार के बेटे को सरकारी नौकरी, सुरक्षा और आवास देने का आश्वासन दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी कमलेश के परिजनों से बात मुलाकात की है. लेकिन इस पूरे घटनाक्रम के बीच पुलिस की ओर से आए बयानों पर भी सवाल उठ रहे  हैं.  

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने 18 अक्टूबर को कहा

 शुरुआती जांच में यह आपसी रंजिश का मामला लगता है. लोग उनसे मिलने आए थे, और उनसे कुछ दुश्मनी थी. ऐसा लगता है कि ये लोग कमलेश तिवारी को जानते थे. ऐसा लगता है कि किसी जानने वाले ने ही तिवारी की हत्या की है.

डीजीपी ओपी सिंह ने 19 अक्टूबर को कहा

 इस हत्याकांड में गुजरात तक कनेक्शन मिलने के बाद भी अभी तक आरोपियों का किसी आतंकवादी समूह से जुड़े होने के सबूत नहीं मिले हैं. पहली नजर में यह हत्या तिवारी की हत्या उनके साल 2015 में दिए गए बयान की वजह से हुई है. हालांकि इस मामले में सभी आरोपियों के पकड़े जाने के बाद ही साफ हो सकेगा. 
 
डीजीपी ओपी सिंह ने 21अक्टूबर को कहा

  मैं किसी भी संभावना से इनकार नहीं कर रहा हूं.’ (जब उनसे सवाल किया गया कि क्या किसी आतंकवादी संगठन से भी रिश्ता है जिस पर वह एक दिन पहले इनकार कर चुके थे) उन्होंने कहा- देखिए, कई तरह के आतंकी मॉड्यूल हैं. कुछ स्वयंभू मॉड्यल्स हैं. स्लीपर मॉड्यूल भी हैं. कुछ मॉड्यूल आतंकी संगठनों से भी जुड़े हैं. हम कोण से जांच कर रहे हैं. जब बाकी आरोपियों को पकड़ लेंगे, तभी पूरा सच जान पाएंगे.

Leave a Reply

Next Post

लंदन के मेयर सादिक़ ख़ान कश्मीर पर भारत विरोधी मार्च के ख़िलाफ़

शेयर करेलंदन के मेयर सादिक़ ख़ान ने कश्मीर मुद्दे को लेकर दिवाली पर भारत विरोधी मार्च की योजना की निंदा की है. इंडिया रिपोर्टर लाइव सादिक़ ख़ान ने कहा कि इससे ब्रिटेन की राजधानी लंदन में अलगाव को बढ़ावा मिलेगा. ख़ान ने आयोजकों और इसमें हिस्सा लेने वालों से रैली […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच