लंदन के मेयर सादिक़ ख़ान कश्मीर पर भारत विरोधी मार्च के ख़िलाफ़

indiareporterlive
शेयर करे

लंदन के मेयर सादिक़ ख़ान ने कश्मीर मुद्दे को लेकर दिवाली पर भारत विरोधी मार्च की योजना की निंदा की है.

इंडिया रिपोर्टर लाइव

सादिक़ ख़ान ने कहा कि इससे ब्रिटेन की राजधानी लंदन में अलगाव को बढ़ावा मिलेगा. ख़ान ने आयोजकों और इसमें हिस्सा लेने वालों से रैली रद्द करने को कहा है.

रैली के आयोजकों ने इसके लिए अनुमति मांगी थी. इस विरोध-प्रदर्शन में पाँच से दस हज़ार लोग लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन करने वाले थे.

भारतीय मूल के लंदन असेंबली के सदस्य नवीन शाह के पत्र के जवाब में पाकिस्तानी मूल के लंदन के मेयर सादिक़ ख़ान ने एक पत्र जारी किया है. इस पत्र में लिखा है, ”दिवाली के दिन लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने विरोध-प्रदर्शन पूरी तरह निंदनीय है.”

सादिक़ ख़ान ने पत्र में लिखा है, ”जब लंदन के लोगों को साथ आने की ज़रूरत है ऐसे में इस विरोध-मार्च से अलगाव को बढ़ावा मिलेगा. जो भी इस रैली के आयोजक हैं और जो इसमें भाग लेने वाले हैं वो एक बार फिर से सोचें.

सादिक़ ख़ान ने लिखा है, ”जैसा कि आप जानते हैं कि विरोध-प्रदर्शन को प्रतिबंधित करने का अधिकार गृह मंत्री के पास होता है. मैं इस पत्र को गृह मंत्री प्रीति पटेल और मेट्रोपॉलिटन पुलिस कमिश्नर क्रेसिडा डिक को भी भेज रहा हूं ताकि वो इस मार्च को लेकर हमारी चिंता समझ सकें.”

नवीन शाह ने 15 अगस्त को भारतीय उच्चायोग के सामने हुई हिंसक झड़प का भी ज़िक्र किया है.

सादिक़ ख़ान ने लिखा है, ”मैं ब्रिटिश भारतीयों की चिंता को समझता हूं. कई लोग भारतीय उच्चायोग के सामने हुए पहले के प्रदर्शनों से डरे हुए हैं. मैं लंदनवासियों को आश्वस्त करता हूं कि जो भी ग़ैरक़ानूनी काम करेगा उसके लिए वो ज़िम्मेदार होगा.”

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार इस विरोध प्रदर्शन में पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर के कथित राष्ट्रपति सरदार मसूद ख़ान और कथित प्रधानमंत्री राजा मोहम्मद फ़ारूक़ हैदर ख़ान भी इसमें हिस्सा लेने वाले थे. इस रैली को फ़्री कश्मीर रैली नाम दिया गया था.

नवीन शाह ने 17 अक्टूबर को लंदन के मेयर को संबोधित करते हुए लिखा था कि वो अपने क्षेत्र के जनप्रनिधि और उन संगठनों की तरफ़ से लिख रहा हूं जिन्होंने दिवाली के दिन भारत विरोधी रैली को रोकने के लिए संपर्क किया था.

नवीन शाह ने अपने पत्र में लिखा है उनसे लोगों ने संपर्क कर कहा कि पवित्र त्योहार दिवाली के दिन भारत विरोधी मार्च पूरी तरह से असंवेदनशील है. नवीन शाह ने अपने पत्र को लंदन के मेयर के अलावा मेट्रोपॉलिटन पुलिस प्रमुख और ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल को भी ट्विटर पर टैग किया है.

Leave a Reply

Next Post

भारतीय सेना की कार्रवाई से दहशत में पाक, विदेशी मीडिया को किया इनवाइट

शेयर करे नई दिल्ली : पाकिस्तानी सेना ने अपने देश के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कम से कम तीन आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाने के भारतीय सेना के दावे को झूठा करार देते हुए खारिज कर दिया और कहा कि भारत अपने दावों को सही साबित करने के लिए […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद