Coronavirus : सबसे मुश्किल हालात में पहुंचा अमेरिका, पर्ल हार्बर और 9/11 हमले जैसी स्थिति

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

वाशिंगटन । कोरोना महामारी से जंग लड़ रहा अमेरिका (USA) अब अपने सबसे मुश्किल समय में प्रवेश कर गया है। रविवार को अमेरिका में करीब 1500 लोगों की मौत हो गई जो अपने आप में रेकॉर्ड है। इससे अमेरिका में मृतकों की संख्‍या 9100 पहुंच गई है। अमेरिका के सर्जन जनरल से चेतावनी दी है कि यह अमेरिका के लिए पर्ल हार्बर हमले की तरह से हो सकता है और देश में अशांति भड़क सकती है। अमेरिका के सर्जन जनरल जेरोम एडम ने रविवार को कहा, ‘ज्‍यादातर अमेरिकी लोगों के लिए यह सप्‍ताह सबसे कठिन और सबसे दुखद सप्‍ताह होने जा रहा है। यह हमारे लिए पर्ल हार्बर, 9/11 मूवमेंट होने जा रहा है। हालांकि यह केवल स्‍थानीय स्‍तर पर नहीं होगा।’ इस चेतावनी के बाद माना जा रहा है कि न्‍यूयॉर्क और मिशिगन में चल रहा कोरोना संकट अन्‍य राज्‍यों में बढ़ सकता है।

कई मामलों में नंबर वन अमेरिका अब कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले में भी नंबर वन हो गया है। अमेरिका में 3,21,000 से ज्‍यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इस पूरे संकट को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का प्रशासन विरोधियों के निशाने पर आ गया है। बिजनसमैन से राष्‍ट्रपति बने ट्रंप जल्‍द से जल्‍द देश के कई हिस्‍सों में चल रहे लॉकडाउन को खोलना चाहते हैं ताकि अर्थव्‍यवस्‍था को बचाया जा सके।

ट्रंप की योजना से विवाद बढ़ता जा रहा

हालांकि ट्रंप की इस योजना से विवाद बढ़ता जा रहा है। अमेरिका के हेल्‍थकेयर और महामारी के सलाहकार लोगों की जिंदगी को बचाने पर जोर दे रहे हैं। शनिवार को यह विवाद साफ तौर पर उस समय देखने को मिला जब ट्रंप ने कहा कि हम ने आने वाले कई महीनों तक यह लॉकडाउन जैसी स्थिति नहीं चाहते हैं। ट्रंप के बयान के बाद सर्जन जनरल जेरोम एडम ने कहा कि अमेरिका के लिए यह पर्ल हार्बर और 9/11 हमले जैसी स्थिति है। एडम ने कहा कि आने वाले सप्‍ताह हरेक अमेरिकी के लिए सबसे कठिन और दुखद होंगे।

Leave a Reply

Next Post

जम्मू-कश्मीरः आतंकवाद निरोधक खुफिया तंत्र ने ढूंढ निकाले कश्मीर में 'कोरोना बम'

शेयर करे श्रीनगर/नई दिल्ली । कश्मीर घाटी में खुफिया तंत्र ऐसे कोरोना संक्रमितों का पता लगाने में बेहद मददगार साबित हो रहा है जो अपना यात्रा इतिहास सार्वजनिक नहीं कर रहे हैं। इसके माध्यम से अब तक यात्रा इतिहास छिपाने वाले लगभग 1000 लोगों का पता लगाया गया है।अधिकारियों ने बताया […]

You May Like

पीएम मोदी बोले- मणिपुर को भड़काने वाले अपनी हरकतें छोड़ें; पेपरलीक पर विपक्ष को घेरा, युवाओं को किया आश्वस्त....|....जीका वायरस को लेकर अलर्ट, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी....|....एक्टर विजय ने नीट परीक्षा लीक मामले पर की टिप्पणी, बोले- इस परीक्षा से अब लोगों का यकीन उठ गया है....|....महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जिलों में खुलेंगे महिला पिंक थाने....|....मणिपुर में गृहयुद्ध जैसे हालात पर लोकसभा में पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा, कांग्रेस का भाजपा पर आरोप....|....उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, चीन सीमा से कटा संपर्क, मंडल में 55 सड़कें बंद....|....कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने पर मांजरेकर ने जताई आपत्ति, इस कारण की आलोचना....|....सलमान के साथ 'बब्बर शेर' पर कबीर खान ने तोड़ी चुप्पी, कैटरीना कैफ को लेकर कही ये बात....|....सिसोदिया और के कविता को फिर झटका, कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई....|....विश्व विजेता टीम इंडिया की फ्लाइट में फिर देरी, अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी