बाघ के हमले में ग्रामीण की मौत, गुस्साए लोगों का उपद्रव, गाड़ियों में तोड़फोड़, पशु चिकित्सक को पीटा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

सिवनी 11 दिसंबर 2022। मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में उपद्रव मचने की खबर सामने आई है। बाघ के हमले से हुई एक व्यक्ति की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बाघ को पकड़ने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। पेंच टाइगर रिजर्व के पशु चिकित्सक डॉ. अखिलेश मिश्रा के सिर पर लाठी से हमला कर दिया। करीब आधा दर्जन वाहनों में तोड़फोड़ के बाद सड़क पर पलटा दिया। जानकारी के अनुसार मामला पेंच टाइगर रिजर्व के रूखड़ बफर वन परिक्षेत्र से लगे राजस्व ग्राम गोंडेगांव का है। बताया गया कि रविवार सुबह घर के पीछे शौच के लिए गए एक ग्रामीण पर बाघ ने हमला कर दिया था, जिसमें उसकी मौत हो गई। आए दिन बाघ के हमलों से परेशान लोगों में इससे आक्रोश देखा गया। मौके पर पहुंचे वन अफसरों से ग्रामीणों ने बाघ को पकड़ने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। 

इधर जैसे ही बाघ के तुअर के खेत व झाड़ियों में होने की जानकारी पर लोग लाठी-डंडे पहुंच गए। इसी दरम्यान हमलावर बाघ ने दो अन्य लोगों को भी पंजा मार दिया। मौके पर बाघ को पकड़ने पहुंचा अमला तैयारियों में जुटा था। लेकिन बाघ पकड़ में नहीं आ सका। ग्रामीणों ने बताया कि बाघ सुबह करीब छह बजे घर के पास से ग्रामीण को उठाकर ले गया था। सूचना देने के करीब चार घंटे बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। बाघ पास ही खेत में बैठा था। वन विभाग की टीम बाघ को पकड़ सकती थी, लेकिन उन्होंने बाघ को जंगल में भगा दिया। इससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए।

ग्रामीणों ने तोड़-फोड़ शुरू कर दी। मौके पर पहुंचे पेंच टाइगर रिजर्व के पशु चिकित्सक डॉ. अखिलेश मिश्रा के सिर पर लाठी से हमला कर दिया। जिन्हें उपचार के लिए जबलपुर रेफर कर दिया गया है। वहीं एक वनरक्षक सारिक खान की वर्दी फाड़ दी। अन्य अफसरों के साथ भी धक्का-मुक्की की गई। पेंच टाइगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक, उपसंचालक, एसडीओ, वन परिक्षेत्र अधिकारी सहित गश्ती दल में शामिल कर्मचारियों के वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। मोगली अभायरण्य एसडीओ आशीष पांडे के वाहन को पलटा कर ग्रामीणों ने नाले में गिरा दिया। अन्य वाहनों को तोड़फोड़ के बाद सड़क पर पलटा दिया। 

उग्र भीड़ को शांत करने का प्रयास किया जा रहा है। बाघ को पकड़ने के लिए कान्हा टाइगर रिजर्व से वन्यप्राणी पशु चिकित्सक को बुलाया गया है। मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह मरावी का कहना है कि मौके पर जिले का पुलिस बल भेजा गया है। जबलपुर से भी अतिरिक्त पुलिस बल सिवनी के लिए रवाना किया गया।

Leave a Reply

Next Post

हिमाचल प्रदेश में अब 'सुक्खू राज', शपथ लेते ही बोले- पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन योजना करूंगा बहाल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव शिमला 11 दिसंबर 2022। सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने रिज मैदान में हिमाचल के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। सुक्खू हिमाचल के 15वें सीएम बने हैं। सुक्खू के साथ मुकेश अग्निहोत्री ने भी उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला