IPL 2024: जोस बटलर ने खेला अपना 100वां आईपीएल मैच, राजस्थान के लिए जीते सबसे ज्यादा POTM अवॉर्ड, बनाया रिकॉर्ड

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 07 अप्रैल 2024। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स ने छह विकेट से जीत दर्ज कर अपनी जीत की लय को बरकरार रखा। इस मुकाबले में जोस बटलर ने नाबाद शतक ठोका और टीम को जीत दिलाई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 183 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने जोस बटलर (100 रन*) और संजू सैमसन (69) की दमदार पारी के दम पर छह विकेट से मैच जीत लिया। आरसीबी के लिए विराट कोहली ने शतक लगाया। हालांकि, गेंदबाज एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए। 

जोस बटलर ने शनिवार को अपने करियर का 100वां आईपीएल मैच खेला। इस दौरान उन्होंने 58 गेंदों मं 100 रन बनाए। इस नाबाद पारी के दौरान उनके बल्ले से नौ  चौके और छह छक्के निकले। वहीं, इंग्लिश बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 172.41 का रहा। बटलर को उनके इस विस्फोटक प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड’ से नवाजा गया। राजस्थान के लिए वह सबसे ज्यादा बार इस अवॉर्ड को जीतने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने 11वीं बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे का नाम दर्ज है जिन्होंने 10 बार यह खिताब जीता।

आरसीबी द्वारा दिए गए 184 रन के लक्ष्य का पीछा राजस्थान रॉयल्स ने पांच गेंदों के शेष रहते जीत लिया। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में यह चौथा सबसे बड़ा लक्ष्य है जिसे आसानी से चेज कर लिया गया। यह आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ राजस्थान का दूसरा सबसे सफल रन-चेज भी था। 2014 में बेंगलुरु में खेले गए मैच में आरसीबी ने 191 रन का लक्ष्य तैयार किया था। 

जोस बटलर ने शनिवार को अपना 100वां आईपीएल मुकाबला खेला। इस मैच में उन्होंने 58 गेंदों में 100 रन की नाबाद पारी खेली। इस मामले में लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल शीर्ष पर काबिज हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ साल 2022 में अपना 100वां आईपीएल मैच खेला था। इस मुकाबले में उन्होंने 60 गेंदों में 103 रनों की नाबाद पारी खेली थी। 

Leave a Reply

Next Post

भारत ने कनाडा को फिर दिखाया आईना, कहा- हमारे मामलों में  न दें दखल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 07 अप्रैल 2024। भारत ने ट्रूडो प्रशासन के झूठे आरोपों को खारिज करते हुए एक बार फिर कनाडा को आईना दिखाया है।  कैनेडियन डेमोक्रेटिक सीरिया सर्विस (सीएसआईएस) ने आरोप लगाया है कि  भारत सरकार के ‘प्रॉक्सी एजेंट’ ने भारत समर्थकों को अवैध वित्तीय […]

You May Like

भारत नेपाल बॉर्डर पर बेहोशी की हालत में मिला था नाबालिग, मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा....|...."विकसित भारत" केवल  नारा नहीं अगले 25 वर्षों का भविष्य: जयशंकर....|....भाजपा में शामिल होते ही बदले शेखर के सुर, कंगना की तरफ बढ़ाया दोस्ती का हाथ, कहा-यह मेरा फर्ज है....|....भारतीय उच्चायुक्त ने दी चेतावनी- कनाडा में सिख अलगाववादी समूह कर रहे ‘खतरे की बड़ी रेखा' पार....|....नक्सलियों ने धारदार हथियार से किया हमला, एक वयक्ति गंभीर रुप से घायल....|...."पूर्व में रहने वाले चीनी तो दक्षिण के लोग दिखते हैं अफ्रीकी", सैम पित्रोदा के बयान पर मचा बवाल....|....श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी, उत्तर प्रदेश के अयोध्या में जल्द होगा 'उत्तराखंड भवन' का निर्माण....|....निज्जर हत्या मामलाः कनाडा अदालत में अलग-अलग पेश किए गए तीनों भारतीय आरोपी....|....हैदराबाद में बारिश का कहर, घर की दीवार गिरने से चार साल के बच्चे समेत सात की मौत....|....आईपीएल में मैकगर्क के नाम एक और रिकॉर्ड, चहल टी20 में 350 विकेट पूरे करने वाले पहले भारतीय बने