मुंबई फ्रेंचाइजी की टीम एमआई न्यूयॉर्क बनी पहले सीजन की चैंपियन, निकोलस पूरन ने 40 गेंद पर जड़ा शतक

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

डलास 31 जुलाई 2023। अमेरिका में शुरू हुई नई टी20 लीग ‘मेजर लीग क्रिकेट’ के पहले सीजन को मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की टीम एमआई न्यूयॉर्क ने जीत लिया है। उसने फाइनल में सिएटल ओर्कास को 24 गेंद शेष रहते सात विकेट से हरा दिया। एमआई न्यूयॉर्क के लिए मैच में कप्तान निकोलस पूरन ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 40 गेंद पर ही शतक लगा दिया। पूरन 55 गेंद पर 137 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 13 छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 249.09 का रहा।

निकोलस पूरन मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 388 रन बनाए। टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर (137 नाबाद) का रिकॉर्ड भी पूरन के नाम दर्ज हो गया है। एमआई न्यूयॉर्क के ही खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने 22 विकेट अपने नाम किए। एक मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी वॉशिंगटन फ्रीडम के सौरभ नेत्रावलकर ने सैन फ्रांसिस्को यूनकॉर्न के खिलाफ की थी। उन्होंने नौ रन देकर छह विकेट अपने नाम किए थे।

अंक तालिका में चौथे स्थान पर थी एमआई न्यूयॉर्क की टीम
टूर्नामेंट में छह टीमों ने भाग लिया। सैन फ्रांसिस्को यूनकॉर्न और लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स की टीम लीग राउंड में ही बाहर हो गई। लीग राउंड के बाद सिएटल ओर्कास पहले, टेक्सास सुपर किंग्स दूसरे, वॉशिंगटन फ्रीडम तीसरे और एमआई न्यूयॉर्क चौथे स्थान पर रही थी। एमआई न्यूयॉर्क ने प्लेऑफ में शानदार प्रदर्शन किया। उसने एलिमिनेटर में वॉशिंगटन फ्रीडम को हराया। उशके बाद चैलेंजर मैच में टेक्सास सुपर किंग्स को बाहर किया। अब फाइनल में लीग की शीर्ष टीम सिएटल ओर्कास को परास्त कर दिया।

च में क्या हुआ?
एमआई न्यूयॉर्क के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। सिएटल की टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 183 रन बनाए। उसके लिए विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए। उन्होंने 52 गेंद की पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाए। शुभम रंजने ने 29, ड्वेन प्रीटोरियस ने 21 और शेहान जयसूर्या ने 16 रन बनाए। इन चारों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। एमआई न्यूयॉर्क के लिए ट्रेंट बोल्ट और राशिद खान ने तीन-तीन विकेट लिए।

184 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमआई न्यूयॉर्क की टीम ने 16 ओवर में ही मैच को जीत लिया। उसने तीन विकेट के नुकसान पर ही 184 रन बना लिए। उसकी शुरुआत काफी खराब रही। इमाद वसीम ने पहले ही ओवर में स्टीवन टेलर (शून्य) को आउट कर दिया। शायन जहांगीर ने कप्तान पूरन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। वह 10 रन बनाकर वेन पार्नेल की गेंद पर आउट हुए। यहां से पूरन को डेवाल्ड ब्रेविस का साथ मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की। ब्रेविस 20 रन बनाकर रनआउट हुए। उनके आउट होने के बाद पूरन ने टिम डेविड के साथ मिलकर मैच को समाप्त कर दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 47 रन की साझेदारी की। टिम डेविड ने नाबाद 10 रन बनाए।

Leave a Reply

Next Post

'आप आईपीएल खेलेंगे, लेकिन...', खिलाड़ियों की चोट पर बोले कपिल देव, बुमराह को लेकर बीसीसीआई से पूछा सवाल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 31 जुलाई 2023। भारत को 1983 में विश्व कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव अपने बयानों को लेकर चर्चा में है। वह लगातार टीम इंडिया को अलग-अलग मामलों पर घेर रहे हैं और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से सवाल पूछ रहे हैं। […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच